उद्योग/व्यापार

Pune Porsche Accident: नाबालिग ने पुणे पब में 90 मिनट में खर्च किए थे 48,000 रुपये, शराब परोसने वाले दो रेस्तरां सील

Pune Porsche Accident: महाराष्ट्र के पुणे में अपनी तेज रफ्तार लग्जरी कार से दो सॉफ्टवेयर इंजीनियरों को कुचलने के आरोपी 17 वर्षीय लड़के ने टक्कर मारने से पहले एक पब में मजह 90 मिनट में 48,000 रुपये खर्च कर दिए थे। एक्सीडेंट से पहले किशोर आरोपी ने दो पब कोसी रेस्तरां और होटल ब्लैक क्लब का दौरा किया था। दुर्घटना से कुछ घंटे पहले उसे शराब परोसी गई थी। टाइम्स ऑफ इंडिया को पुणे के पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार ने बताया कि 48,000 रुपये के सभी बिल का भुगतान कोसी में किया गया था, जहां किशोर और उसके दोस्त शनिवार रात 10.40 बजे गए थे।

पुणे जिला कलेक्टरेट के आदेश पर महाराष्ट्र उत्पाद शुल्क विभाग ने मंगलवार को उन दो रेस्तरां को सील कर दिया, जहां 17 वर्षीय आरोपी को कथित तौर पर शराब परोसी गई थी। पुलिस के अनुसार, शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को आरोपी किशोर अपने दोस्तों के साथ रात 9.30 बजे से 1 बजे के बीच दो पब में गया और कथित तौर पर शराब पी।

पुणे पुलिस ने आरोपी नाबालिग के पिता को इस मामले में गिरफ्तार किया है। वहीं, जिस पब में नाबालिग ने शराब पी थी, उसके मालिक और मैनेजर भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। हालांकि, आरोपी किशोर को कोर्ट ने घटना पर निबंध लिखने समेत कुछ अन्य शर्तों पर जमानत दे दी है।

महाराष्ट्र के पुणे में एक नाबालिग ने शराब पीकर अपनी पोर्श कार से दो IT इंजीनियर्स युवक-युवती को कुचल दिया। दुर्घटना इतनी गंभीर थी कि युवक और युवती की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। पुलिस का दावा है कि किशोर ने घटना के समय बंपर शराब पी रखी थी। मृतकों की पहचान अनीश अवधिया (24) और अश्विनी कोष्टा (24) के रूप में हुई है। दोनों आईटी पेशेवर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे और पुणे में काम करते थे।

राहुल गांधी ने बोला हमला

पुणे में महंगी विदेशी कार से हुए सड़क हादसे का जिक्र मंगलवार शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी किया। राहुल गांधी ने कहा कि बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, ओला, उबर, ऑटो ड्राइवर अगर गलती से किसी को मार देते हैं तो 10 साल की जेल की सजा हो जाती है और चाबी उठाकर वह फेंक देते हैं। लेकिन अगर अमीर घर का 16 साल का, 17 साल का बेटा पोर्श कार को शराब पीकर चलाता है और दो लोगों की हत्या करता है, तो उसे कहा जाता है कि निबंध लिख दो।

उन्होंने सवाल किया कि ट्रक ड्राइवर, बस ड्राइवर से निबंध क्यों नहीं लिखवाते। उबर ड्राइवर, ऑटो ड्राइवर से क्यों नहीं लिखवाते। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि दो हिंदुस्तान बन रहे हैं एक अरबपतियों का, दूसरा गरीबों का…। उनका जवाब आता है कि क्या मैं सबको गरीब बना दूं। सवाल यह नहीं है। सवाल न्याय का है। अमीरों को, गरीबों को, दोनों को न्याय मिलना चाहिए। न्याय सबके लिए एक जैसा होना चाहिए। इसलिए, हम लड़ रहे हैं। हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं।

Source link

Most Popular

To Top