उद्योग/व्यापार

PM Modi UAE Visit: PM मोदी का आज से दो दिवसीय UAE दौरा, अबू धाबी में मंदिर का करेंगे उद्घाटन, देखिए पूरा शेड्यूल

PM Modi UAE Visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (13 फरवरी 2024) से संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates -UAE) की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह यात्रा 2015 के बाद से संयुक्त अरब अमीरात की सातवीं यात्रा होगी। इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान (Sheikh Mohamed bin Zayed Al Nahyan) के साथ द्विपक्षीय मीटिंग (bilateral meeting) करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी अबू धाबी में हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को और गहरा, विस्तारित और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। साथ ही आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे।

यहां देखिए पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम

13 फरवरी का संभावित शेड्यूल

11.30 बजे पीएम मोदी दिल्ली से UAE के लिए रवाना होंगे।

शाम 4 बजे पीएम मोदी आबू धाबी पहुंचेंगे।

शाम 4 बजे से 5.30 बजे के बीच में आबू धाबी में द्विपक्षीय वार्ता होगी।

रात आठ बजे से 9.30 तक अहलान मोदी कम्युनिटी इवेंट होगा। जहां पीएम मोदी और राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान रहेंगे।

14 फरवरी का शेड्यूल

आबू धाबी में सुबह 9.20 बजे विदेश मंत्रालय की ब्रीफिंग होगी।

1.50 से 2.10 बजे तक पीएम मोदी वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में हिस्सा लेंगे।

शाम 6 बजे से 9 बजे रात तक के कार्यक्रम में पीएम मोदी यूएई के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

UAE के बाद 14 फरवरी को कतर भी जाएंगे पीएम मोदी, दोहा में अमीर शेख तमीम बिन हमद से करेंगे मुलाकात

मंदिर का उद्घाटन है मुख्य आकर्षण

अबू धाबी में पहला हिंदू मंदिर बनकर तैयार है। जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे। यह मंदिर अबू धाबी के अबू मुरीखाह जिले में BAPS मंदिर है। 27 एकड़ में यह मंदिर बना हुआ है। वहीं पीएम मोदी अबू धाबी के जायद स्पोर्ट्स सिटी में एक कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय समुदाय को भी संबोधित करेंगे। इस समय अबू धाबी में बारिश हो रही है। लिहाजा इस कार्यक्रम को संक्षिप्त में किया जा सकता है।

Source link

Most Popular

To Top