उद्योग/व्यापार

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने कहा, बीजेपी ने ओडिशा में हमेशा अकेले संघर्ष किया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में बीजेपी द्वारा अकेले चुनाव लड़ने के बारे में बात की। राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) से बात नहीं बनने के बाद बीजेपी ने यहां अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। हालांकि, अब प्रधानमंत्री मोदी ने नवीन पटनायक की अगुवाई वाली पार्टी पर हमला बोला है। प्रधानमंत्री ने न्यूज18 के ग्रुप एडिटर इन चीफ राहुल जोशी, नेटवर्क18 के कन्नड़ एडिटर हरि प्रसाद और न्यूज18 के लोकमत एंकर विलास बड़े को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बीजू जनता दल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने ओडिशा में हमेशा से अलग रहकर काम किया है।

उनका कहना था कि बीजू जनता दल कई अन्य पार्टियों की तरह केंद्र सरकार को मुद्दों पर समर्थन करती रही है। उनके मुताबिक, बीजू जनता दल ने कई अहम बिलों को पास कराने में राज्यसभा में बीजेपी का समर्थन किया है। हालांकि, प्रधाानमंत्री मोदी का कहना था कि बीजेडी के शासनकाल में ओडिशा की पहचान पर खतरा मंडराने लगा है।

उन्होंने कहा, ‘ओडिशा की खुद की पहचान खतरे में है। ओडिशा भाषा पर खतरा मंडरा रहा है। मुझे नहीं लगता कि ओडिशा के लोग लंबे सहमय तक इसे बर्दाश्त करेंगे। इसके पास इतने ज्यादा संसाधन हैं कि ओ़डिशा भारत का सबसे अमीर राज्य बन सकता है। हालांकि, वहां किस तरह के हालात बनाए गए हैं?’ उनका कहना था कि बीजेपी को ओडिशा की जनता का सेवा करने का मौका मिलना चाहिए, ताकि राज्य के लोगों को नई ऊचाइयों तक ले जाया जा सके।

ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी चार चरणों में होंगे। नवीन पटनायक 2000 से राज्य के मुख्यमंत्री हैं और उनकी नजर छठे बार यानी 2024 के चुनावों में भी जीत पर है। हालांकि, गठबंधन नहीं बनने के बाद बीजेपी पटनायक को अपदस्थ करने की कोशिश में जुटी है।

Source link

Most Popular

To Top