राजनीति

PM Modi पर Tejashwi Yadav का पलटवार, बोले- वास्तविक मुद्दे के बारे में नही कर रहे बात

राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उस समय पलटवार किया, जब उन्होंने ‘सावन’ और नवरात्रि के शुभ महीनों के दौरान कथित तौर पर मांसाहारी भोजन करने के लिए विपक्ष की ‘मुगल मानसिकता’ की आलोचना की। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक चुनावी रैली के दौरान, मोदी ने यह भी कहा कि उन्हें पता था कि उनके बयान के बाद विरोधी “गोली-बारूद” और गालियों के साथ उनके पीछे पड़ जाएंगे। लेकिन “लोकतंत्र में लोगों को स्थितियों का वास्तविक पक्ष दिखाना उनका कर्तव्य है”।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पार्टी के प्रचार अभियान के दौरान गया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि आपको ये समझना होगा कि वो मुद्दों पर नहीं बोल रहे हैं। क्या उन्होंने बिहार, उसके युवाओं, किसानों और बड़े पैमाने पर पलायन के मुद्दों पर बात की? …गरीबी, बेरोजगारी और कितनी नौकरियाँ प्रदान की गईं जैसे प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की आवश्यकता है। पीएम मोदी ने गरीबी क्यों नहीं मिटाई?…बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया?

हाल ही में तेजस्वी यादव का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी के साथ मछली खाते नजर आ रहे थे। ‘नवरात्रि के दौरान नॉनवेज’ खाने पर हमला होने के बाद, तेजस्वी यादव ने दावा किया कि वीडियो 8 अप्रैल का था, और उन्होंने जानबूझकर भाजपा नेताओं के “आईक्यू” की जांच करने के लिए इसे देर से पोस्ट किया, जिनके पास “कोई ज्ञान नहीं है और कभी भी बेरोजगारी, प्रवासन और गरीबी जैसे वास्तविक मुद्दे के बारे में बात नहीं की।”

इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के लिए प्रचार करते हुए उधमपुर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “कांग्रेस और इंडिया गुट को अधिकांश भारतीयों की भावनाओं की परवाह नहीं है। लोगों की भावनाओं से खेलना पसंद है। उनके एक नेता ने सावन के महीने में मटन पकाने के लिए एक सहयोगी से मुलाकात की – जो एक दोषी है और जमानत पर बाहर है। उन्होंने वीडियो शूट करके भारतीयों की आस्था को भी भड़काया। मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर स्पष्ट रूप से कटाक्ष करते हुए कहा। पिछले साल सितंबर में राहुल गांधी का राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ उनके नई दिल्ली स्थित आवास पर चंपारण मटन पकाने का एक वीडियो वायरल हुआ था।

Source link

Most Popular

To Top