राजनीति

PM Modi के ‘मौन व्रत’ से कांग्रेस को ऐतराज, चुनाव आयोग से दर्ज कराई आपत्ति, कहा- टेलीकास्ट पर लगे रोक

singhvi

ANI

मोदी ने पहले कहा था कि 7वें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के बाद वह कन्याकुमारी जाएंगे और ध्यान करेंगे। प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने महत्वपूर्ण चुनावी घटनाओं की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी के ‘मौन व्रत’ के संभावित प्रभावों पर चिंता व्यक्त की।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित “मौन व्रत” में हस्तक्षेप करने की अपील के साथ भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) से संपर्क किया है। मोदी ने पहले कहा था कि 7वें और अंतिम चरण के चुनाव प्रचार के बाद वह कन्याकुमारी जाएंगे और ध्यान करेंगे। प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील और कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने महत्वपूर्ण चुनावी घटनाओं की पूर्व संध्या पर पीएम मोदी के ‘मौन व्रत’ के संभावित प्रभावों पर चिंता व्यक्त की।

चुनाव आयोग के साथ प्रतिनिधिमंडल की बैठक के बाद सिंघवी ने एएनआई को दिए एक बयान में प्रतिनिधिमंडल के विवाद के प्रमुख बिंदुओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, “हमने चुनाव आयोग से कहा कि 48 घंटे की मौन अवधि के दौरान किसी को भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।” सिंघवी ने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि कांग्रेस को किसी भी नेता के कार्यों पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि इस तरह के कार्य महत्वपूर्ण चुप्पी अवधि के दौरान अप्रत्यक्ष प्रचार के साधन के रूप में काम न करें।

उन्होंने कहा कि हमने अपनी शिकायत में चुनाव आयोग से कहा है कि साइलेंट पीरियड में कोई भी नेता प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष रूप से चुनाव प्रचार नहीं कर सकता है। क्योंकि प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि वे 30 मई की शाम से मौन व्रत पर बैठेंगे, लेकिन हम सभी जानते हैं कि साइलेंट पीरियड 30 मई से शुरू होगा और इस बीच ऐसी घोषणा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। हमने BJP के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से चलाए जा रहे भद्दे और आपत्तिजनक विज्ञापन पर भी शिकायत की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने एक अन्य शिकायत में राहुल गांधी जी के डॉक्टर्ड वीडियो के बारे में भी अपनी बात रखी है। हमने हिमंता बिस्वा सरमा के एक बयान के संबंध में भी चुनाव आयोग से कार्रवाई करने का आग्रह किया है। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top