राजनीति

PM Modi के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा से भी मिले नीतीश, कहा- अब इधर-उधर नहीं जाएंगे

Nitish Kumar

ANI

जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख ने राष्ट्रीय राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। 28 जनवरी को पाला बदलने के बाद कुमार की प्रधानमंत्री के साथ यह पहली बैठक थी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने और भाजपा के साथ गठबंधन में राज्य में सरकार बनाने के कुछ दिनों बाद बुधवार को दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख ने राष्ट्रीय राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। 28 जनवरी को पाला बदलने के बाद कुमार की प्रधानमंत्री के साथ यह पहली बैठक थी। यह 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में उनकी सरकार के विश्वास मत से पांच दिन पहले हुई है।

इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हम जहां थे वहीं आ गए हैं, अब इधर-उधर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम (बीजेपी-जेडीयू) 1995 से एक साथ हैं जब स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी थे। बीच में 2 बार इधर उधर जरूर हो गए। लेकिन अब कभी नहीं। फिर वहीं रहेंगे, अब इधर उधर नहीं होंगे। सीट बंटवारे पर उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा करने के पीछे कोई तर्क नहीं है। यह किया जाएगा। उन्हें शुरू से सब पता है। उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिला और हमारी अच्छी बातचीत हुई। 

इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। विस्तार का इंतजार कर रहे नौ सदस्यीय बिहार मंत्रिमंडल में पोर्टफोलियो आवंटन के बाद वे नई दिल्ली गए थे। जदयू के सूत्रों ने बताया कि नीतीश कुमार की भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक के दौरान राज्य में राज्यसभा चुनाव से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। बिहार में राज्यसभा की छह सीटें खाली हो रही हैं, जिनके लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top