उद्योग/व्यापार

Platinum Industries IPO : पहले दिन निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स, 8 गुना भरा इश्यू

Platinum Industries IPO : स्टेबलाइजर बनाने वाली कंपनी प्लेटिनम इंडस्ट्रीज के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। यह इश्यू सब्सक्रिप्शन के पहले दिन 8.06 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसे कुल 7.76 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है, जबकि ऑफर पर 96.32 लाख शेयर हैं। यह इश्यू 29 फरवरी को बंद हो जाएगा। कंपनी ने इश्यू के लिए 162-171 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा है। कंपनी का इरादा 235.32 करोड़ रुपये जुटाने का है। इश्यू के तहत सिर्फ फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए गए हैं। इसमें ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए कोई बिक्री नहीं होगी। ग्रे मार्केट में यह आईपीओ आज 57.31 फीसदी प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है।

Platinum Industries IPO के सब्सक्रिप्शन से जुड़ी डिटेल

क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) – 7 फीसदी

नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स – 13.60 गुना

रिटेल इनवेस्टर्स – 10.26 गुना

टोटल – 8.06 गुना

(BSE, 27 Feb 2024 | 05:00:00 PM)

Platinum Industries IPO से जुड़ी डिटेल

प्लेटिनम इंडस्ट्रीज में प्रमोटरों की 94.74 फीसदी हिस्सेदारी है, जबकि डॉ होर्स्ट माइकल शिलर सहित पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 5.26 फीसदी शेयर हैं। प्लैटिनम इंडस्ट्रीज ने प्राइवेट प्लेसमेंट के माध्यम से 157 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर 9,10,700 इक्विटी शेयरों का प्री-आईपीओ प्लेसमेंट आवंटित किया है। कंपनी के प्रमोटर कृष्णा दुष्यन्त राणा और पारुल कृष्णा राणा हैं।

Platinum Industries कहां करेगी फंड का इस्तेमाल

प्लैटिनम सब्सिडियरी कंपनी प्लैटिनम स्टेबलाइजर्स इजिप्ट एलएलसी की स्वेज, मिस्र के गवर्नरेट में पीवीसी स्टेबलाइजर्स के लिए मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की स्थापना के लिए 67.72 करोड़ रुपये और महाराष्ट्र के पालघर में पीवीसी स्टेबलाइजर्स के लिए एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की स्थापना के लिए 71.26 करोड़ रुपये खर्च करेगी। इसके अलावा, 30 करोड़ रुपये का उपयोग वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए और शेष सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

Platinum Industries का कारोबार

प्लैटिनम इंडस्ट्री का कारोबार स्पेशल्टी केमिकल्स इंडस्ट्री में है। यह पीवीसी स्टैबलाइजर्स, सीपीवीसी एडिटिव्स और लुब्रिकेंट्स, पीवीसी फिटिंग्स, इलेक्ट्रिकल वायर्स और केबल्स, एसपीसी फ्लोर टाइल्स, रिजिड पीवीसी फोम बोर्ड्स और पैकेजिंग मैटेरियल्स बनाती है। अभी घरेलू मार्केट में ऐसी कोई कंपनी लिस्टेड नहीं है, जो पीवीसी स्टैबलाइजर्स और सीपीवीस एडिटिल्स बनाती है।

Source link

Most Popular

To Top