उद्योग/व्यापार

PG Electroplast Share Price: स्टॉक स्प्लिट की इस योजना पर शेयर बने रॉकेट, 11% उछलकर पहुंचे रिकॉर्ड हाई पर

PG Electroplast Share Price: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट अपने शेयरों को दस हिस्सों में तोड़ने जा रही है। कंपनी के इस ऐलान पर शेयर रॉकेट बन गए और रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। इंट्रा-डे में यह करीब 11 फीसदी उछल गया। मुनाफावसूली के चलते भाव में थोड़ी नरमी आई तो है लेकिन अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। फिलहाल BSE पर यह 8.33 फीसदी की बढ़त के साथ 2578.55 रुपये के भाव पर है। इंट्रा-डे में यह 10.91 फीसदी उछलकर 2,639.80 रुपये तक पहुंच गया था जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई है। पिछले साल 24 जुलाई 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 1,436.05 रुपये पर था।

PG Electroplast Stock Split का क्या है रिकॉर्ड डेट

पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट अपने 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयर को 1 रुपये की फेस वैल्यू वाले शेयर में बांटेगी। यह पहली बार है जब कंपनी ने अपने शेयरों को तोड़ने का फैसला किया है। स्टॉक स्प्लिट का फैसला कंपनियां मार्केट में आउटस्टैंडिंग शेयरों की संख्या बढ़ाने के लिए करती हैं। इससे मार्केट में लिक्विडिटी भी बढ़ती है। पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट की बात करें इसके 1 शेयर अब 10 हिस्से में टूटेंगे। हालांकि इसके लिए रिकॉर्ड डेट अभी फिक्स नहीं हुआ है।

पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट के बारे में

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स से जुड़ी OEMs को पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट मैनुफैक्चरिंग सर्विसेज मुहैया कराती है। इसके वित्तीय सेहत की बात करें तो मार्च 2024 तिमाही में इसका रेवेन्यू सालाना आधार पर 30 फीसदी उछलकर 1076 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। प्रोडक्ट बिजनेस की 25 फीसदी ग्रोथ के चलते इसके रेवेन्यू को अच्छा सपोर्ट मिला और अब इसकी कंपनी के रेवेन्यू में हिस्सेदारी बढ़कर 72 फीसदी हो गई है। इसका EBITDA मार्जिन सालाना आधार पर मार्च तिमाही में 9.1 फीसदी से उछलकर 10.8 फीसदी पर पहुंच गया। लागत पर नियंत्रण, कमोडिटी की नरम कीमतों और ऑपरेटिंग लीवरेज के चलते इसका ऑपरेटिंग मार्जिन बढ़ गया।

अब आगे की बात करें तो कंपनी का मानना है कि इसका रेवन्यू सालाना आधार पर 23.8 फीसदी उछलकर 3400 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है। इसके अलावा नेट प्रॉफिट भी इस दौरान 46 फीसदी उछलकर 200 करोड़ रुपये पर पहुंच सकता है।

FY24 में Paytm होती शुद्ध मुनाफे में, अगर एंप्लॉयीज को नहीं दिए होते स्टॉक ऑप्शंस

Source link

Most Popular

To Top