उद्योग/व्यापार

Patanjali Foods रुचि इथोपिया होल्डिंग्स में बेचेगी हिस्सेदारी, जानिए डिटेल

पतंजलि फूड्स लिमिटेड (Patanjali Foods) ने रुचि इथोपिया होल्डिंग्स लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी बेचने का निर्णय लिया है। कंपनी ने आज 16 मई को यह जानकारी दी। यह निर्णय इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड 2016 की धारा 31 के तहत नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) की मुंबई बेंच द्वारा अप्रुव्ड रिजॉल्यूशन प्लान के हिस्से के रूप में लिया गया है। बता दें कि पतंजलि फूड्स लिमिटेड को पहले रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के नाम से जाना जाता था।

पतंजलि फूड्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 27 मार्च 2020 को हुई बैठक में अपनी सब्सिडियरी कंपनियों में अपने निवेश को बायर सनातन मल्टी स्किल डेवलपमेंट एंड एजुकेशन प्राइवेट के पक्ष में बेचने का निर्णय लिया। सनातन इन शेयरों को बेनिफिशियल लिक्विडेशन के लिए होल्ड करेगा।

रुचि इथोपिया होल्डिंग्स ने 31 मार्च 2019 तक जीरो रेवेन्यू और $5,67,179 की नेटवर्थ की जानकारी दी थी। ऑडिट किए गए अकाउंट्स के आधार पर मूल्यांकन के बाद शेयरों का फेयर मार्केट वैल्यू $5,66,864 तय किया गया। नेगेटिव फेयर मार्केट वैल्यू को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने 1 डॉलर की बिक्री राशि को मंजूरी दी, जिसके तहत कंपनी को इक्विवलेंट INR वैल्यू प्राप्त होगा। 1000 AED (UAE दिरहम) प्रति शेयर के 28543 ऑर्डिनरी शेयरों की बिक्री के लिए शेयर परचेज एग्रीमेंट 27 मार्च 2020 को एग्जीक्यूट किया गया था।

कैसा रहा है Patanjali Foods के शेयरों का प्रदर्शन

पतंजलि फूड्स के शेयरों में आज करीब 1 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 1396.80 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। पिछले एक महीने में पतंजलि फूड्स के शेयरों का प्रदर्शन फ्लैट रहा है। वहीं, पिछले 6 महीने में स्टॉक में 1 फीसदी की गिरावट आई है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 11 फीसदी टूट चुके हैं। हालांकि, पिछले एक साल में स्टॉक ने 46 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले करीब 4 सालों में स्टॉक ने 143 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Most Popular

To Top