क्रिकेट

Parshavi Chopra: 5 रन देकर 4 विकेट… कौन है भारत की नई सनसनी पार्शवी चोपड़ा, 16 की उम्र में श्रीलंका को नचा दिया – u 19 t20 world cup who is indias new sensation parshvi chopra take 4 wicket against sri lanka

Share If you like it

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद दिया। मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 59 रन बनाकर सिमट गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 7.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। भारतीय बल्लेबाजों के सामने एक आसान लक्ष्य था लेकिन श्रीलंका के साथ असली खेल तो टीम इंडिया के गेंदबाजों ने किया।

खास तौर से टीम इंडिया की नई सनसनी पार्शवी चोपड़ा ने तो कमाल ही कर दिया। महज 16 साल की इस भारतीय स्पिनर अपनी फिरकी का ऐसा जादू चलाया कि श्रीलंकाई टीम को इन्होंने अपने इशारे पर नचा दिया। मैच में पार्शवी ने टीम के लिए चार ओवर का स्पेल किया। इस दौरान बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस गए।

अपने चार ओवर में पार्शवी ने सिर्फ 5 रन खर्च किए जिसमें एक रन वाइड का भी शामिल है जबकि उनके खाते में कुल 4 विकेट भी आए। यही कारण है कि टीम इंडिया ने श्रीलंकाई खेमे को सिर्फ 59 रन के स्कोर पर रोक कर अपने लिए जीत की राह को आसान बना लिया।

कौन हैं पार्शवी चोपड़ा?

16 साल की पार्शवी चोपड़ा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से हैं। हालांकि वह 10 साल की उम्र से ग्रेटर नोएडा में क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रही हैं। विश्व कप से पहले पार्शवी चोपड़ा को पिछले साल पांच टी20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ अंडर-19 में शामिल किया गया था।

पार्शवी ग्रेटर नोएडा में युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्टूडेंट हैं। पार्शवी का जब विश्व कप की टीम में चयन हुआ था तो उन्हें बिल्कुल यकीन नहीं हुआ था। टीम में चयन के बाद पार्शवी ने कहा था कि, मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं इतनी कम उम्र में भारत के लिए अंडर-19 में चुनी जाउंगी। मैंने जब बीसीसीआई के वेबसाइट पर टीम में अपना नाम देखा तो हैरान थी। इसके बाद से मुझे बधाई संदेश आने लगे थे। मैं टीम में चुने जाने के बाद काफी खुश थी।’

पार्शवी के साथ सौम्या तिवारी ने भी मचाया धमाल

मैच पहले तो पार्शवी चोपड़ा ने अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचाई थी। इसके बाद बल्लेबाजी में सौम्या तिवारी ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। सौम्या ने 15 गेंद में 28 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके भी लगाए। सौम्या के अलावा शेफाली वर्मा ने 10 गेंद में 15 रनों की पारी खेली जबकि श्वेता सहरावत ने 13 रनों की पारी खेली।


Shubman Gill: टीम इंडिया को कोसने वाला भी हुआ शुभमन गिल का फैन, रोहित शर्मा से जोड़कर दिया नया निकनेम
David Moody: बोलर है या किलर… एक के बाद एक दो जानलेवा बीमर, अंपायर ने फौरन किया बैन
Umesh Yadav: दोस्त ने ही कर दी 44 लाख की धोखाधड़ी, इंडियन क्रिकेटर उमेश यादव अब काट रहे पुलिस थाने के चक्कर

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: