खेल

Pakistan Cricket team chief wahab riaz on haris rauf NOC to play in BBL | अपने ही बयान से पलट गए पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर, हारिस रऊफ को लेकर कही ये बात

Haris Rauf- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Haris Rauf

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम में बहुत बदलाव किए गए। पाकिस्तान के कप्तान से लेकर टीम मैनेजमेंट तक कई बदलाव किए गए हैं। इसी कड़ी में वहाब रियाज को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता बनाया गया। ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम का चुनाव किया जा रहा था तब हारिस रऊफ ने टेस्ट सीरीज खेलने से मना कर दिया था, उस वक्त वहाब रियाज ने टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलया दौरे से बाहर होने के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की काफी आलोचना की थी, लेकिन अब वह अचानक से हारिस रऊफ के पक्ष में आ गए हैं।

क्या बोले वहाब

 

वहाब रियाज ने ‘बिग बैश लीग’ में खेलने के लिए हारिस रऊफ को एनओसी प्रदान करने के फैसले का बचाव किया। वहाब ने पिछले महीने पाकिस्तान की टेस्ट टीम की घोषणा के वक्त हारिस की आलोचना की थी क्योंकि उन्होंने आस्ट्रेलिया में तीन मैचों के लिए चयन के खुद को उपलब्ध नहीं कराया था। लेकिन शनिवार को मीडिया से बात करते हुए वहाब ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस एनओसी का इंतजाम किया है ताकि हारिस न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के लिए फॉर्म में बरकरार रहें। 

इस कारण दिया NOC

वहाब ने कहा कि अब से न्यूजीलैंड सीरीज तक डेढ़ महीने का अंतर है और इस दौरान हारिस कोई क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बिग बैश का उसका कॉन्ट्रेक्ट केवल पांच मैच का ही है। उन्होंने कहा कि डेढ़ महीने तक कोई क्रिकेट नहीं होगा और वह एक तेज गेंदबाज है तो उसकी लय बनी रहे, यह सुनिश्चित करना होगा इसलिए हमने उन्हें एनओसी दी है जो 07 से 28 दिसंबर तक है। इसमें बिग बैश लीग के पांच मैच कवर हो जाएंगे ताकि वह पाकिस्तानी टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो सके। एनओसी देने के पीछे का कारण यही है। वहाब ने इस तरह अपने पिछले बयान से ‘यूटर्न’ लिया जिसमें उन्होंने हारिस की ऑस्ट्रेलिया दौरे से हटने के लिए आलोचना की थी। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, PCB अधिकारियों को नहीं मिल रहा वीजा

WPL की सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी ने भरी हुंकार, लीग में इस बल्लेबाज का विकेट लेने का है सपना

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top