उद्योग/व्यापार

Ola ने Microsoft Azure से लिया LinkedIn का बदला, क्लाउड सर्विस के लिए तोड़ा नाता; Krutrim पर होगी शिफ्ट

ओला अपने मौजूदा क्लाउड सर्विस प्रोवाइडर, Microsoft Azure के साथ संबंध तोड़ रही है। अब ओला अपना पूरा कार्यभार कंपनी की खुद की AI फर्म ‘कृत्रिम’ (Krutrim) पर मूव कर देगी। यह बात ओला ग्रुप ऑफ कंपनीज के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कही है। हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के मालिकाना हक वाले पोर्टल लिंक्डइन ने “सर्वनाम” को लेकर अग्रवाल की पोस्ट को हटा दिया था।

भाविश अग्रवाल ने X पर लिखा, ‘चूंकि लिंक्डइन का स्वामित्व माइक्रोसॉफ्ट के पास है और ओला, Azure की एक बड़ी ग्राहक है, इसलिए हमने अपना पूरा कार्यभार Azure से हटाकर अपने Krutrim क्लाउड पर अगले सप्ताह के अंदर शिफ्ट करने का निर्णय लिया है। यह एक चुनौती है जैसा कि सभी डेवलपर्स जानते हैं, लेकिन मेरी टीम ऐसा करने के लिए बहुत उत्साहित है।’

नाता तोड़ने का मतलब 100 करोड़ से अधिक के कारोबार का नुकसान

सूत्रों ने मनीकंट्रोल को बताया कि एएनआई टेक्नोलोजिज के मालिकाना हक वाली ओला, माइक्रोसॉफ्ट के लिए सबसे बड़े उपभोक्ताओं में से एक है और संबंध तोड़ने का मतलब है 100 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार का नुकसान। ओला 2017 से माइक्रोसॉफ्ट की उपभोक्ता है। फर्म ने 2017 में दुनिया भर में कार निर्माताओं के लिए एक नया कनेक्टेड व्हीकल प्लेटफॉर्म बनाने के लिए अपनी साझेदारी की घोषणा की। अग्रवाल ने यह भी कहा है कि कोई भी अन्य डेवलपर जो Azure से बाहर जाना चाहता है, हम उसे पूरे एक साल तक क्लाउड के निःशुल्क इस्तेमाल की पेशकश करेंगे।

Krutrim को हाल ही में किया था लॉन्च

हाल ही में ओला ने Krutrim द्वारा कई नए सॉफ्टवेयर और क्लाउड सर्विसेज से पर्दा उठाया था। Krutrim, पूरे एआई कंप्यूटिंग स्टैक के निर्माण पर फोकस कर रही है। अग्रवाल ने कहा था कि यह ओला समूह के अंदर एक अलग कंपनी के रूप में काम करेगी, जैसे कि ओला इलेक्ट्रिक और कंपनी का कैब बिजनेस करता है। Krutrim ने Krutrim Cloud नामक एआई क्लाउड सर्विसेज लॉन्च कीं, जिससे डेवलपर्स और उद्यमों को अपने प्रोजेक्ट्स में तेजी लाने और प्रॉडक्टिविटी में सुधार करने के लिए एडवांस्ड जीपीयू रिसोर्सेज तक पहुंचने में मदद मिल सके।

Source link

Most Popular

To Top