उद्योग/व्यापार

Nifty पर सिर्फ Tata Motors ने इस साल पैसे किए डबल, अब आगे क्या है रुझान?

Tata Group Shares: घरेलू इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 50 में शुमार टाटा के एक शेयर ने तो इस साल कमाल कर दिया। टाटा मोटर्स (Tata Motors) निफ्टी 50 में शुमार है और इस साल इसने निवेशकों की पूंजी डबल कर दी है। ऐसा करने वाला यह निफ्टी का इकलौता शेयर बन गया। आज यानी इस साल के आखिरी कारोबारी दिन 29 दिसंबर को यह NSE Nifty पर 3.38 फीसदी की बढ़त के साथ 779.40 रुपये (Tata Motors Share Price) पर बंद हुआ है। वहीं पिछले साल के आखिरी कारोबारी दिन 30 दिसंबर 2022 को यह 387.95 रुपये पर था।

Tata Motors के शेयरों में क्यों आई बंपर तेजी

टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वेईकल्स (EVs) बनाने वाली देश की दिग्गज कंपनियों में शुमार है। जगुआर लैंड रोवर (JLR) को लेकर रुझान, इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ बढ़ते कदम और डिस्पोजेबल इनकम में उछाल से एसयूवी की मांग की मजबूती ने इस साल टाटा मोटर्स के शेयरों को तगड़ा सपोर्ट दिया। हाल ही में मनीकंट्रोल ने जानकारी दी थी कि आने वाली तिमाहियों में कई प्राइस रेंज में कई इलेक्ट्रिक एसयूवी लाने पर काम कर रही है। मनीकंट्रोल को सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि टाटा की हैरियर ईवी अगले साल जून 2024 तक लॉन्च होगी और इसकी कीमत 22 लाख रुपये होगी। इसका Curvv Coupe EV दिसंबर 2024 तक उपलब्ध होगा और इसकी कीमत 22 लाख रुपये हो सकती है।

Infosys और Wipro समेत इन आईटी कंपनियों को झटका! इस कारण Q3 में घट सकता है रेवेन्यू

अब आगे क्या है रुझान

इनक्रेड इक्विटीज के वाइस प्रेसिडेंट गौरव बिस्सा का कहना है कि मंथली चार्ट पर टाटा मोटर्स ने 550-660 के लेवल के आस-पास 8 साल का ब्रेकआउट किया और उसके बाद से इसमें शानदार तेजी का रुझान रहा। इसने चार पहिया वाली गाड़ियां बनाने वाली लिस्टेड कंपनियों के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन किया। अब आगे की बात करें तो इस शेयर में आगे भी अच्छी तेजी के आसार दिख रहे हैं लेकिन गौरव का मानना है कि शॉर्ट टर्म ट्रेडर्स को मुनाफा बुक कर लेना चाहिए। वहीं लॉन्ग टर्म निवेशकों को 900 के आस-पास टारगेट रखने की सलाह गौरव दे रहे हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top