खेल

Mushtaq Ahmed Advices Babar Azam To Take Break From Cricket as like Virat Kohli | क्या फॉर्म में लौटने के लिए बाबर उठाएंगे विराट कोहली जैसा बड़ा कदम? इस दिग्गज ने दी अहम सलाह

Babar Azam- India TV Hindi

Image Source : ICC
फॉर्म में लौटने के लिए बाबर उठाएंगे बड़ा कदम?

Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम इस समय काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश है। चौंकाने वाली बात ये है कि वह साल 2023 में टेस्ट फॉर्मेट में एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके थे। वर्ल्ड कप 2023 में भी बाबर के बल्ले से महज 3 अर्धशतकीय पारियां ही देखने को मिली थी। ऐसे में अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम को फॉर्म में आने के लिए बड़ी सलाह दी है और एक ऐसा कदम उठाने के लिए बोला है जो विराट कोहली ने उठाया था। 

फॉर्म में लौटने के लिए बाबर उठाएंगे विराट जैसा बड़ा कदम? 

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर मुश्ताक अहमद ने बाबर आजम को फॉर्म में आने के लिए कुछ दिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने के लिए सलाह दी है। मुश्ताक अहमद ने विराट कोहली का उदाहरण भी दिया कि किस तरह से कोहली ने ब्रेक लेने के बाद फॉर्म में वापसी की थी। बता दें साल 2021-22 में विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकल रहा था। तब उन्होंने 2022 एशिया कप से पहले 6 हफ्तों का ब्रेक लिया था। इस ब्रेक के बाद उन्होंने शानदार वापसी की थी। 

मुश्ताक अहमद ने दिया ये बड़ा बयान 

मुश्ताक अहमद ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान कहा कि बाबर आजम एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं लेकिन अच्छा और बुरा दिन हर एक खिलाड़ी के करियर में आता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि अगले मैच में वो जरूर वापसी करेंगे। बाबर हमारे हीरो हैं। उन्हें दुनिया के टॉप खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। हालांकि, उन्हें एशिया कप, वर्ल्ड कप हारने और बाद में कप्तानी खोने जैसी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है। अगर मैं वहां होता, तो मैं बाबर को कुछ आराम देने का सुझाव देता।

मुश्ताक अहमद ने आगे कहा कि पूरी दुनिया में हम कोचिंग करते हैं और जब हमें लगता है कि खिलाड़ी का दिमाग स्थिर नहीं है तो फिर हम उसे दो-तीन मैचों के लिए ब्रेक दे देते हैं। जब विराट कोहली खराब फॉर्म में थे तो उन्होंने भी ब्रेक लिया था और उसके बाद से उन्हें वो दिक्कत नहीं हुई। 

ये भी पढ़ें

हार्दिक पांड्या ने शुरू की मैदान पर वापसी की तैयारी, जिम में जमकर बहा रहे पसीना

सबसे कम उम्र में टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाला बल्लेबाज, 48 साल बाद भी नहीं टूटा ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top