उद्योग/व्यापार

Multibagger Stock : 4 साल में 1 लाख के बन गए 2200000 रुपये, बोनस शेयर जारी करेगी कंपनी

Multibagger Stock : कुछ स्टॉक ऐसे होते हैं जिनके जरिए आप कम समय में ही जबरदस्त मुनाफा कमा सकते हैं। हालांकि, इन शेयरों में रिस्क भी अधिक होता है। अगर आप निवेश के लिए किसी मल्टीबैगर शेयर की तलाश में हैं तो सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग (Salasar Techno Engineering) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। पिछले एक महीने में ही इस स्टॉक में करीब 80 फीसदी की तेजी आ चुकी है। बीते गुरुवार को कंपनी के शेयरों में 9.32 फीसदी की दमदार रैली देखी गई और यह स्टॉक 120.19 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

बोनस शेयर जारी करेगी कंपनी

Salasar Techno Engineering के बोर्ड ने अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर का ऐलान किया है। इसते तहत, शेयरधारकों को 4:1 के अनुपात में बोनस शेयर जारी किए जाएंगे। इसका मतलब है कि शेयरधारकों को 1 शेयर के बदले 4 शेयर बोनस के रूप में मिलेंगे। शेयरधारकों की पात्रता तय करने के लिए कंपनी ने 1 फरवरी को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया है।

फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी

सालासर टेक्नो इंजीनियरिंग ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि इसके बोर्ड ने इक्विटी शेयर और वारंट जारी करके 806.4 करोड़ रुपये जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। हालांकि, इस प्रस्ताव को 19 फरवरी को होने वाली एक्स्ट्रा-ऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) में शेयरधारकों की मंजूरी की जरूरत होगी।

कंपनी के पास 731.03 करोड़ रुपये का ऑर्डर

कंपनी को इंडियन रेलवे और पावर सेक्टर की सरकारी कंपनियों से ट्रांसमिशन लाइनों, सबस्टेशनों और डिस्ट्रीब्यूशन लाइनों के कई बड़े ऑर्डर मिले हैं। ये ऑर्डर करीब 731.03 करोड़ रुपये के हैं। इस तरह कंपनी मजबूत स्थिति में है। कंपनी के अनुभव और ट्रैक रिकॉर्ड के चलते इसकी ऑर्डर बुक में लगातार इजाफा हो रहा है। इसके तहत लगभग 2,516.43 करोड़ रुपये के कॉन्ट्रैक्ट पाइपलाइन में हैं।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Salasar Techno Engineering के शेयरों में 80 फीसदी की शानदार तेजी आई है। वहीं, पिछले 6 महीने में इसने 135 फीसदी का मुनाफा कराया है। पिछले एक साल में स्टॉक में 157 फीसदी की तेजी आई है। पिछले तीन सालों में इसके निवेशकों को करीब 700 फीसदी का शानदार रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसने 2075 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

1 लाख के बन गए 22 लाख

जनवरी 2020 में कंपनी के एक शेयर की कीमत 5.42 रुपये थी, जो कि आज के समय में बढ़कर 117.85 रुपये हो गई है। इसका मतलब है कि इस अवधि में निवेशकों का पैसा करीब 22 गुना बढ़ा है। अगर आपने 4 साल पहले स्टॉक में 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज आपकी रकम बढ़कर 22 लाख रुपये हो जाती।

Source link

Most Popular

To Top