उद्योग/व्यापार

Multibagger Stock : 10 साल में 14895% का रिटर्न, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने किया मालामाल

Multibagger Stock : मल्टीबैगर स्टॉक ऐसे शेयर होते हैं जो अपने निवेशकों को कम समय में ही भारी-भरकम रिटर्न देते हैं। हालांकि, इसके लिए शेयर को लंबे समय तक होल्ड करना जरूरी है। अगर आप किसी मल्टीबैगर स्टॉक की तलाश में हैं तो स्टाइलम इंडस्ट्रीज (Stylam Industries) के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। बीते शुक्रवार को यह स्टॉक एक फीसदी की बढ़त के साथ 1531.15 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,979.95 रुपये और 52-वीक लो 941.70 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 2,595 करोड़ रुपये है।

Stylam Industries का फाइनेंशियल

दिसंबर तिमाही में स्टाइलम ने 215 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया, जो सालाना आधार पर 8.3% कम है। निर्यात से बिक्री में गिरावट आई, जो 144 करोड़ रुपये रही। पिछली तिमाही की तुलना में कंट्रीब्यूशन मार्जिन में सुधार हुआ है और अब तीसरी तिमाही के लिए यह 49 फीसदी है। इसके अलावा, इसी अवधि के लिए EBITDA 48 करोड़ रुपये रहा।

Stylam Industries पर कोई कर्ज नहीं है। कंपनी ने पिछले 5 सालों में 37.5 फीसदी CAGR की अच्छी प्रॉफिट ग्रोथ दर्ज की है। FY23 में कंपनी ने 96 करोड़ रुपये का अब तक का सबसे अधिक नेट प्रॉफिट दर्ज किया।

एक्सचेंजों के पास उपलब्ध शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार कंपनी में 54.61% हिस्सेदारी प्रमोटरों के पास है, जबकि पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास शेष 45.39 फीसदी हिस्सेदारी है। पब्लिक शेयरहोल्डर्स में म्यूचुअल फंड के पास लगभग 4 फीसदी और विदेशी निवेशकों के पास 3.35 फीसदी हिस्सेदारी है।

कैसा रहा है Stylam Industries के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले कुछ समय में Stylam Industries के शेयरों में गिरावट आई है। पिछले एक महीने में यह स्टॉक करीब 2 फीसदी गिरा है। पिछले 6 महीनों में इसके निवेशकों को 11 फीसदी का नुकसान हुआ है। वहीं, इस साल अब तक यह स्टॉक 10 फीसदी टूट चुका है। हालांकि, पिछले एक साल में इसने 59 परसेंट का रिटर्न दिया है। पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 995 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 10 सालों में इसने 14895 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

क्या करती है Stylam Industries

स्टाइलम इंडस्ट्रीज हाई क्वालिटी वाले डेकोरेटिव लैमिनेट्स और इससे जुड़े प्रोडक्ट इंडस्ट्री में लीडिंग कंपनियों में से एक है। यह डायवर्स प्रोडक्ट पोर्टफोलियो के साथ एशिया का सबसे बड़ा सिंगल-लोकेशन लेमिनेट मैन्युफैक्चरिंग प्लांट संचालित करता है, जो इंडस्ट्री में 32 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ ग्राहकों की जरूरतों को पूरा कर रहा है।

कंपनी भारत में PU+ लैकर कोटिंग प्रोसेस शुरू करने में भी आगे है, जिससे हाई क्वालिटी, हाई वैल्यू-एडेड लेमिनेट फिनिश का प्रोडक्शन होता है। लैमिनेट्स के अलावा, इसमें सॉलिड ऐक्रेलिक सरफेस और पैनलों के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी हैं।

Source link

Most Popular

To Top