उद्योग/व्यापार

Multibagger Stock: बजट वाले दिन इस शेयर में दिखा अपर सर्किट, 15 दिन में ही 50% चढ़ा स्टॉक

Multibagger Stock: शेयर बाजार में हर दिन कुछ न कुछ हलचल देखने को मिलती है। किसी शेयर में गिरावट देखने को मिलती है तो किसी शेयर में तेजी देखने को मिलती है। केंद्र सरकार ने 2024 के लिए अपना अंतरिम बजट पेश कर दिया है, इसमें सरकार की ओर से इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 11.11 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। ऐसे में इंफ्रा सेक्टर से जुड़े शेयरों में भी तेजी देखने को मिल रही है। इस बीच निर्माण उद्योग के गतिशील परिदृश्य में शामिल सालासर एक्सटीरियर एंड कोंटूर लिमिटेड (एसईसीएल) के शेयर में भी तेजी देखी गई है। इसने 15 दिन के अंदर ही अपने निवेशकों को 50 फीसदी का रिटर्न दिया है।

शेयर में तेजी

बजट के दिन कई शेयरों में तेजी देखने को मिली है। इसमें Salasar Exteriors & Contour Ltd. भी शामिल है। शेयर में आज करीब 5 फीसदी की तेजी आई है और अपर सर्किट लगाया है। बाजार बंद होने के साथ ही शेयर की क्लोजिंग प्राइज एनएसई पर 30.50 रुपये रही। इसके साथ ही शेयर में 1.45 रुपये का उछाल आया है।

50 फीसदी का उछाल

इसके साथ ही कंपनी ने हाल ही में कर्ज मुक्त होने का ऐलान किया है। इसके कारण भी शेयर की कीमतों में पिछले कुछ दिनों से उछाल देखने को मिला है। 15 जनवरी 2024 को एनएसई पर शेयर की कीमत करीब 20 रुपये थी लेकिन अब अंतरिम बजट वाले दिन यानी 1 फरवरी को शेयर उछल कर 30 रुपये तक पहुंच चुका है। ऐसे में करीब 15 दिनों के भीतर ही शेयर के दाम में 50 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।

ये है कामकाज

कंपनी सेफ और इन्नोवेटिव सॉल्यूशन कामकाज करती है। साथ ही एक्सटीरियर पाइलिंग वर्क, सिविल वर्क, सुपर स्टील एवं स्ट्रक्चरल वर्क, इंटीरियर वर्क, हार्ड फिनिश, फर्नीचर वर्क और इलेक्ट्रिकल एवं प्लंबिंग के साथ फायर फाइटिंग से जुड़े काम भी कंपनी की ओर से संभाले जाते हैं। इसके साथ ही कंपनी की ओर से हाल ही में नए वेंचर को लॉन्च करने का भी ऐलान किया गया था। 1 फरवरी 2024 को शेयर का क्लोजिंग प्राइज 30.50 रुपये रहा है। वहीं इसका 52 वीक हाई 35.08 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 18.65 रुपये है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top