उद्योग/व्यापार

Multibagger Shares: गुजरात में मिला बड़ा ऑर्डर, 3 साल में 4,500% रिटर्न दे चुकी है कंपनी, क्या आपके पास है?

Multibagger Shares: बस 3 साल में 45 गुना से ज्यादा का मुनाफा देनी वाली जेनसॉल इंजीनियरिंग (Gensol Engineering) के शेयर एक बार फिर फोकस में हैं। कंपनी को बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (BESS) गुजरात मे 450 करोड़ रुपये का एक अहम आर्डर मिला है। हालांकि इसके बावजूद कंपनी के शेयर सोमवार 11 मार्च को 7.67% लुढ़ककर 935 रुपये के भाव पर बंद हुए। दिन के कारोबार में तो यह करीब 10 फीसदी तक गिर गया था। बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी भी आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

दिग्गज निवेशक मुकल अग्रवाल के निवेश वाली Gensol Engineering ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि उसे 250 मेगावॉट/ 500 मेगावॉट के स्टैंडअलोन बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम (BESS) प्रोजेक्ट से 70 मेगावॉट/ 140 मेगावॉट का ऑर्डर मिला है।

इस प्रोजेक्ट से पूरे कॉन्ट्रैक्ट्स की अवधि के दौरान जेनसोल के रेवेन्यू में 450 करोड़ रुपये का योगदान होने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी वे कॉन्ट्रैक्ट की समय सीमा को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

Gensol Engineering के शेयरों में आज की तगड़ी गिरावट को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से हवाला ऑपरेटर हरि शंकर टिबरेवाला पर हुई कार्रवाई से भी जोड़कर देखा जा रहा है। ED ने महादेव ऑनलान बुक अवैध सट्टेबाजी मामले में हरि शंकर टिबरेवाला से जुड़ी संस्थाओं पर छापे मारे हैं और उनकी संपत्तियां जब्त की है।

एजेंसी ने पाया कि टिबरेवाला विभिन्न कंपनियों की मदद से सट्टेबाजी से हुई अवैध कमाई को शेयर बाजार में निवेशकर वैध कमाई में बदल रहा था। टिबेरवाला की ऐसी ही एक कंपनी जेनिथ मल्टी ट्रेडिंग DMCC है। इस कंपनी ने सर्वोटेक पावर सिस्टम्स, जेनसोल इंजीनियरिंग, प्रितिका ऑटो, बालू फोर्ज और स्टार हाउसिंग फाइनेंस में निवेश किया हुआ है।

Gensol Engineering रिटेल निवेशकों की चहेती कंपनियों में से एक है। पिछले 3 साल में इस कंपनी ने करीब 4,500 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि अगर 3 साल पहले किसी निवेशक ने इस कंपनी में 1 लाख रुपये लगाये होते,तो आज उसका निवेश बढ़कर 45 लाख रुपये हो गया होता।

यह भी पढ़ें- HG Infra के शेयरों में 4% का उछाल, कंपनी को NHAI से मिला 1,472 करोड़ का ऑर्डर

Source link

Most Popular

To Top