उद्योग/व्यापार

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, तबीयत बिगड़ने के बाद जेल से अस्पताल में कराया था भर्ती

Mukhtar Ansari Death: माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की बृहस्पतिवार को बांदा मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से मौत हो गई। तबीयत बिगड़ने के बाद अंसारी को जिला जेल से अस्पताल लाया गया था। बांदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सुनील कौशल ने न्यूज एजेंसी PTI को फोन पर बताया, “मेडिकल कॉलेज में दिल का दौरा पड़ने से अंसारी की मौत हो गई।”

न्यूज एजेंसी PTI के मुताबिक, इससे पहले प्रमुख सचिव सूचना संजय प्रसाद ने इस बात की पुष्टि की थी कि अंसारी को तबीयत खराब होने के कारण दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आधिकारिक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। रात करीब 8.25 बजे उन्हें बेहोशी की हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज लाया गया। मऊ से कई बार विधायक रह चुके अंसारी को कई मामलों में सजा हो चुकी है और वह बांदा जेल में बंद थे।

उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू

इस बीच, पुलिस ने मऊ, गाजीपुर और बांदा में सुरक्षा कड़ी कर दी है और इन जिलों में CrPC की धारा 144 लागू कर दी गई है। UP के DGP प्रशांत कुमार ने बताया कि बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जिलों में पुलिस कर्मियों की तैनाती बढ़ा दी गई है।

अपने पूर्व विधायक के निधन पर समाजवादी पार्टी (SP) ने शोक व्यक्त जताया है। सपा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, “पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुख सहने का संबल प्राप्त हो। विनम्र श्रद्धांजलि!”

63 साल के अंसारी मऊ सदर सीट से पांच बार के पूर्व विधायक हैं और 2005 से उत्तर प्रदेश और पंजाब में सलाखों के पीछे थे। उनके खिलाफ 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं।

26 मार्च को पेट दर्द की शिकायत के बाद गैंगस्टर को लगभग 14 घंटे के लिए उसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा के प्रिंसिपल सुनील कौशल ने कहा कि अंसारी को “पेट में दर्द और पेशाब और मलत्याग में समस्या” के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई।

मंगलवार को लखनऊ में जेल विभाग के आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्तार अंसारी रात में शौचालय में गिर गए थे।

पढ़ें, उस IPS अधिकारी की कहानी जिसने गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की सल्तनत को मिट्टी में मिला दी

Source link

Most Popular

To Top