उद्योग/व्यापार

MS धोनी के खिलाफ 2 पुराने बिजनेस पार्टनर ने किया मानहानि का केस, 18 जनवरी को HC में होगी सुनवाई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के खिलाफ उनके ही दो पुराने बिजनेस पार्टनर ने मानहानि का केस दायर किया है। यह याचिका दिल्ली हाई कोर्ट के सामने दाखिल की गई है और जस्टिस प्रतिभा एम सिंह की कोर्ट में 18 जनवरी को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है। मानहानि याचिका को धोनी (M S Dhoni) के पुराने बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर और उनकी पत्नी सौम्या दास ने दाखिल किया है। याचिका में मांग की गई है कि धोनी, कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मीडिया हाउसों को उनके खिलाफ “अपमानजनक, प्रथम दृष्टया झूठे और दुर्भावनापूर्ण बयान देने, उसे प्रकाशित करने और प्रसारित करने” से रोकने का परमानेंट आदेश दिया जाएगा।

साथ ही पूर्व में ऐसे दिए बयानों से उनके छवि को पहुंचने के नुकासन के खिलाफ मुआवजा दिलाया जाए। दिवाकर और दास ने 16 करोड़ रुपये के कथित अवैध लाभ और 2017 के कॉन्‍ट्रेक्‍ट के कथित उल्लंघन के संबंध में धोनी और उनकी ओर से काम करने वाले लोगों को उनके खिलाफ अपमानजनक आरोप लगाने से रोकने के लिए निर्देश देने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महेंद्र स‍िंह धोनी ने साल 2017 में दिवाकर और सौम्या दास की स्वामित्व वाली कंपनी अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट किया था। यह कॉन्ट्रैक्ट भारत और विदेशों में क्रिकेट एकेडमी खोलने के लिए हुआ था। हाल ही में धोनी ने दिवाकर और दास के खिलाफ एक आपराधिक केस दर्ज कराया था, जिसमें दावा किया गया था दोनों बिजनेस पार्टनर्स ने कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का पालन नहीं किया और उनके साथ कथित तौर पर 16 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया।

यह भी पढ़ें- Jio Financial ने बताया बिजनेस प्लान, लेंडिंग बिजनेस के इस सेगमेंट पर रहेगा कंपनी का जोर

धोनी ने यह केस रांची में एक निचली अदालत में दर्ज कराया था। धोनी के प्रतिनिधियों ने कहा कि उन्होंने क्रिकेटर की ओर से रांची की एक सक्षम अदालत में अरका स्पोर्ट्स के डायरेक्ट मिहिर दिवाकर और सौम्या दास के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत एक आपराधिक मामला दायर किया है।

बता दें कि मिहिर दिवाकर भी पूर्व क्रिकेटर रहे हैं। उन्होंने साल 2000 में भारत की ओर से अंडर-19 वर्ल्ड कप खेला है।

Source link

Most Popular

To Top