उद्योग/व्यापार

Mid-day Mood: दायरे में बाजार, एक्सपर्ट्स को प्री-इलेक्शन रैली के नजर आ रहे संकेत

Mid-day Mood : 23 नवंबर को दोपहर 2.30 बजे के आसपास मिले-जुले ग्लोबल संकेतों के बीच सेंसेक्स-निफ्टी की चाल सपाट नजर आ रही थी। बाजार में ऑटो और बैंक शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही थी। जबकि फार्मा, एनर्जी, इंफ्रा और आईटी शेयरों में कुछ गिरावट देखने को मिल रही है। 10-ईयर यूएस बॉन्ड यील्ड कुछ हल्का होकर 4.4 फीसदी के आसपास दिख रहा है। इसके अलावा FII की तरफ से हो रही बिकवाली भी कम हुई है। बाजार जानकारों का कहना है कि ये मार्केट के लिए अच्छा संकेत है।

दोपहर 02.45 बजे के आसपास सेंसेक्स 17 अंक या 0.03 फीसदी की कमजोरी के साथ 66,000.16 पर और निफ्टी 17 अंक या 0.08 फीसदी की कमजोरी के साथ 119,794.65 पर था। लगभग 1,294 शेयरों में तेजी आई थी, 1,022 शेयरों में गिरावट आई थी और 109 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। ब्रॉडर मार्केट की बात करें तो बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में मामूली बढ़त पर कारोबार हो रहा था।

बाजार में एक प्री-इलेक्शन रैली शुरू होने की संभावना

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इन्वेस्टमेंट स्ट्रैटेजिस्ट वीके विजयकुमार के मुताबिक नियर टर्म में बाजार एक छोटे दायरे घूम रहा है। निफ्टी इस दायरे के भीतर कंसोलीडेट हो रहा है। बाजार में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति काम कर रही है। बाजार एक ब्रेकआउट के लिए किसी ट्रिगर का इंतजार कर रहा है। ये ट्रिगर राज्य चुनाव परिणामों के साथ देखने को मिल सकता है। उन्होंने आगे कहा कि अगर राज्यों के चुनाव नतीजों से अगले साल आम चुनाव के बाद राजनीतिक स्थिरता के संकेत मिलते हैं तो बाजार में एक प्री-इलेक्शन रैली शुरू होने की संभावना है।

F&O Manual : बैंक शेयरों ने बाजार पर बनाया दबाव, इंट्राडे में निफ्टी के 19800-19900 के रेंज में रहने की उम्मीद

बैंक शेयर लंबी अवधि के निवेश के नजरिए से अच्छे

विजय कुमार का कहना है कि एफआईआई की लगातार बिकवाली और अनसिक्योर्ड लोन पर आरबीआई के हाल के एक्शन के चलते बैंकिंग शेयरों पर दबाव बना है। इस गिरावट में बैंक शेयर लंबी अवधि के निवेश के नजरिए से अच्छे लग रहे हैं।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top