उद्योग/व्यापार

Medi Assist IPO Listing पर इतने मुनाफे की है गुंजाइश, आईपीओ को मिला था शानदार रिस्पांस

Medi Assist IPO Listing: मेडिकल इंश्योरेंस और कैशलेस हॉस्पिटलाइजेशन की सर्विसेज मुहैया कराने वाली मेडी असिस्ट के शेयरों की कल 23 जनवरी को लिस्टिंग होने वाली है। ऑफर फॉर सेल (OFS) का इश्यू होने के बावजूद इसके 1172 करोड़ रुपये के आईपीओ को निवेशकों का धांसू रिस्पांस मिला था। पहले दिन यह ओवरसब्सक्राइब तो नहीं हो सका लेकिन तीन दिनों में 16 गुना से अधिक बोली मिल गई। अब ग्रे मार्केट में एक्टिविटी की बात करें तो इसके शेयर 418 रुपये के इश्यू प्राइस से 39 रुपये यानी 9.33 फीसदी की GMP (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर हैं यानी कि निवेशकों को 9 फीसदी से अधिक लिस्टिंग गेन मिलने की गुंजाइश है।

हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स के मुताबिक ग्रे मार्केट से मिले संकेतों की बजाय शेयरों की एंट्री लिस्टिंग के दिन मार्केट के सेंटिमेंट और कंपनी की कारोबारी सेहत पर निर्भर करती है। इसके शेयरों की BSE और NSE पर लिस्टिंग होनी है।

Coforge Q3 Result: मुनाफे में 31% का उछाल, ₹19 के तगड़े डिविडेंड के लिए यह रिकॉर्ड फिक्स

Medi Assist IPO को मिला था तगड़ा रिस्पांस

मेडी असिस्ट का 1171.58 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 15-17 जनवरी के बीच खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों का तगड़ा रिस्पांस मिला था और ओवरऑल 16.25 गुना भरा था जिसमें क्वालिफाईड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का हिस्सा 40.14 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 14.85 गुना, खुदरा निवेशकों का हिस्सा 3.19 गुना भरा था। इस आईपीओ के तहत 5 रुपये की फेस वैल्यू वाले 2,80,28,168 शेयरों की ऑफर फॉर सेल विंडो के तहत बिक्री हुई है।

कंपनी के बारे में डिटेल्स

मेडी असिस्ट हॉस्पिटल्स के नेटवर्क के जरिए मेडिकल इंश्योरेंस और कैशलेस हॉस्पिटलाइजेशन ऑफर करती है। इसके अलावा यह जनरल और हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों और उनके इंश्योर्ड मेंबर्स के बीच मध्यस्थता का काम करती है। यह इंश्योरेंस कंपनियों और हॉस्पिटल्स के साथ-साथ सरकार और पब्लिक हेल्थ स्कीम के लाभार्थियों के बीच मीडिएटर का काम करती है। मार्च 2023 तक के आंकड़ों के मुताबिक इसकी देश-विदेश के 36 इंश्योरेंस कंपनियों के साथ साझेदारी है।

TCS की पूर्व सीएमओ राजश्री अब Tech Mahindra में, मिली यह जिम्मेदारी

कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हुई है। वित्त वर्ष 2021 में इसे 38.01 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था जो अगले वित्त वर्ष 2022 में बढ़कर 63.47 करोड़ रुपये और वित्त वर्ष 2023 में 75.31 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। अब इस वित्त वर्ष की बात करें तो पहली छमाही अप्रैल-सितंबर 2023 में कंपनी को 45.26 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था।

Source link

Most Popular

To Top