उद्योग/व्यापार

Medi Assist IPO : रिटेल निवेशकों ने दिखाई दिलचस्पी, दूसरे दिन तक पूरी तरह सब्सक्राइब

Medi Assist IPO : मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज का आईपीओ आज दूसरे दिन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया है। यह आईपीओ अब तक 1.20 गुना भर गया है। इसे कुल 2.35 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली है जबकि ऑफर पर 1.96 करोड़ शेयर हैं। अब तक के आंकड़ों के मुताबिक इसमें सबसे अधिक बोली रिटेल निवेशकों ने लगाई है। निवेशक इसमें 17 जनवरी तक निवेश कर सकेंगे। इसके लिए 397-418 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड रखा गया है।

Medi Assist IPO : अगल-अलग कैटेगरी में कितना हुआ सब्सक्रिप्शन

इसमें अब तक रिटेल निवेशकों ने सबसे अधिक बोली लगाई है और उनके लिए रिजर्व हिस्सा 1.71 गुना भर गया है। इसके अलावा, क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स का हिस्सा 1 फीसदी और नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 1.61 गुना सब्सक्राइब हुआ है।

Medi Assist IPO : आईपीओ से जुड़ी डिटेल

कंपनी का इरादा 1171.58 करोड़ रुपये जुटाने का है। ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर आज 16 जनवरी को 10.05 फीसदी प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। इस आईपीओ के तहत 2,80,28,168 शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी। इसमें फ्रेश इक्विटी शेयर जारी नहीं होंगे।

प्रमोटरों में डॉ. विक्रम जीत सिंह छतवाल 25,39,092 इक्विटी शेयर, मेडिमैटर हेल्थ मैनेजमेंट 1,24,68,592 इक्विटी शेयर (विक्रम जीत सिंह छतवाल के साथ संयुक्त रूप से रखे गए 5,37,080 इक्विटी शेयर सहित) और बेसेमर हेल्थ कैपिटल एलएलसी 66,06,084 इक्विटी शेयर OFS के जरिए बेचेंगे। शेष 1,38,694 इक्विटी शेयर अन्य 9 शेयरधारकों द्वारा बेचे जाएंगे। इसके अलावा, विक्रम जीत सिंह छतवाल और बेसेमर हेल्थ कैपिटल एलएलसी अपनी पूरी पर्सनल शेयरहोल्डिंग बेचकर कंपनी से बाहर निकल जाएंगे।

Medi Assist IPO : कहां होगा फंड का इस्तेमाल

मेडी असिस्ट आईपीओ का मुख्य मकसद ओएफएस को पूरा करना और शेयर बाजारों पर इक्विटी शेयरों को लिस्ट करने के लाभों को प्राप्त करना है। कंपनी को उम्मीद है कि इस कदम से विजिबिलिटी और ब्रांडिंग में वृद्धि होगी। कंपनी को ऑफर से कोई आय नहीं मिलेगी। ऑफर से प्राप्त सारी आय बिक्री करने वाले शेयरधारकों के पास जाएगी।

Medi Assist IPO : लॉट साइज

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज आईपीओ में निवेशक कम से कम 35 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद इसके मल्टीपल में बोली लगा सकते हैं। इसमें खुदरा निवेशकों को कम से कम 14,630 रुपये (35 शेयरों के लिए) का निवेश करना होगा।

ऑफर साइज का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है। इसके अलावा, आईपीओ के 15 फीसदी शेयर नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल) के लिए आरक्षित हैं और शेष 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए रखा गया है।

Medi Assist IPO : जरूरी डेट्स

सब्सक्रिप्शन के बाद सफल निवेशकों को शेयरों का अलॉटमेंट 18 जनवरी को होगा। वहीं, निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर 19 जनवरी को क्रेडिट हो जाएंगे। मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज आईपीओ के शेयरों की लिस्टिंग 22 जनवरी को होने की संभावना है।

Source link

Most Popular

To Top