राजनीति

MD की प्रवेश परीक्षा में नकल करवाने के आरोप में AIIMS के चिकित्सकों समेत पांच गिरफ्तार

cheating in MD entrance exam

प्रतिरूप फोटो

Creative Common

देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों में हरियाणा के जींद का निवासी अजीत सिंह (44), पंजाब के पटियाला का रहने वाला डॉ. वैभव कश्यप (23), हरियाणा के रोहतक का अमन सिवाच (24), हरियाणा के हिसार के विपुल गौरा (31) और जयंत (22) शामिल हैं।

देहरादून। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) द्वारा रविवार को आयोजित डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी) की प्रवेश परीक्षा मे कथित तौर पर धन के एवज में ऑनलाइन नकल करवाने के आरोप में एम्स के दो चिकित्सकों समेत पांच व्यक्तियों को गिरफतार किया गया है। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्तियों में हरियाणा के जींद का निवासी अजीत सिंह (44), पंजाब के पटियाला का रहने वाला डॉ. वैभव कश्यप (23), हरियाणा के रोहतक का अमन सिवाच (24), हरियाणा के हिसार के विपुल गौरा (31) और जयंत (22) शामिल हैं। 

सिंह ने बताया कि आरोपियों को रविवार देर शाम ऋषिकेश में बैराज रोड पर एक कार से गिरफ्तार किया गया, उन पर आरोप है कि वे हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे रहे तीन अभ्यर्थियों को एक मैसेजिंग ऐप के जरिए सवालों के उत्तर उपलब्ध करा रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों ने अभ्यर्थियों को ऑनलाइन नकल करवाने के एवज मे 50 लाख रूपये में सौदा किया था, जिसमें से 25 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका था, बाकी बचे 25 लाख रुपये परीक्षा का परिणाम घोषित होने पर दिए जाने थे। आरोपियों के कब्जे से तीन टेबलेट, तीन मोबाइल फोन, मेडिकल संबंधी दो किताबों के अलावा कार भी बरामद की गयी है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top