उद्योग/व्यापार

Max Estates Shares: दो दिन में 28% चढ़ा इस रियल एस्टेट कंपनी का शेयर, ₹9,000 करोड़ के प्रोजेक्ट के लिए साइन की डील

Max Estates Share Price: मैक्स एस्टेट्स के शेयरों में आज शुक्रवार 3 मई को भी तूफानी तेजी जारी रही। कारोबार के दौरान शेयर 8 फीसदी उछलकर 374.90 रुपये पर पहुंच गया, जो इसका नया उच्चतम स्तर है। इससे पहले गुरुवार को भी कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी का उछाल आया था। कंपनी के शेयरों में यह तेजी गुरुग्राम में 9,000 करोड़ रुपये के एक रेजिडेंशियल डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स पर साइन होने के बाद आया है। पिछले 6 महीने में मैक्स एस्टेट्स के शेयरों में करीब 36 फीसदी की तेजी आ चुकी है। जबकि निफ्टी इंडेक्स इस दौरान 18 फीसदी बढ़ा है।

मैक्स ग्रुप की इस रियल एस्टेट कंपनी ने बताया कि उसने 18.23 एकड़ में फैली एक जमीन पर हाउसिंग रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी विकसित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। कंपनी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का डेवलपमेंट एरिया करीब 40 लाख स्क्वायर फीट होगा।

कंपनी का यह नया भूखंड द्वारका एक्सप्रेसवे पर गुरुग्राम के सेक्टर 36 A में मैक्स एस्टेट्स के मौजूदा प्रोजेक्ट्स 11.80 एकड़ के प्लाट के बगल में स्थित है। कंपनी ने बताया कि उसका लक्ष्य 2024 की तीसरी तिमाही में 4,000 करोड़ रुपये के ग्रॉस डेवलपमेंट क्षमता के साथ नई दिल्ली में एक आवासीय परियोजना शुरू करना है।

मैक्स एस्टेट्स ने शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में बताया कि गुरुग्राम में स्थित इन दोनों प्रोजेक्ट्स को मिलाकर उसकी संयुक्त GDV क्षमता आने वाले समय में 13,000 करोड़ हो सकती है। वह इन दोनों प्रोजेक्ट्स पर करीब 64 लाख स्क्वायर फीट को विकसित करेगी और बेचेगी।

मैक्स एस्टेट्स ने इससे पहले इस हफ्ते की शुरुआत में बताया था कि न्यूयार्क लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने उसमें 388 करोड़ रुपये का निवेश करने पर सहमति जताई है। इसके बदल में इंश्योरेंस कंपनी को उसकी 2 सब्सिडियरी कंपनियों में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी। इस खबर के बाद गुरुवार को भी कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी तक की तेजी आई थी और ये 348.3 रुपये पर बंद हुए थे।

यह भी पढ़ें- इस Tata Stock ने डुबो दी 72% पूंजी, मल्टीबैगर से बना मल्टीलूजर

Source link

Most Popular

To Top