उद्योग/व्यापार

Matt Renshaw: भारत के खिलाफ श्रृंखला में अश्विन सबसे कठिन चुनौतियों में से : रेनशॉ मेलबर्न

Share If you like it

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ ने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को खेल पाना सबसे कठिन होगा ।

नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले सभी का फोकस इस बात पर है कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस धुरंधर भारतीय आफ स्पिनर को कैसे खेलते हैं । अश्विन 2021 में बायें हाथ के 200 बल्लेबाजों को आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने थे ।

आस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, विकेटकीपर एलेक्स कारी और खुद रेनशॉ समेत कई खब्बू बल्लेबाज हैं । रेनशॉ ने एएपी से कहा ,‘‘ अश्विन को खेलना कठिन है । वह चतुर गेंदबाज है और उसके पास काफी विविधता है जिसका वह बखूबी इस्तेमाल करता है । लेकिन उसे कुछ समय खेलने के बाद आसान हो जाता है । खब्बू बल्लेबाजों के लिये वह कठिन चुनौती है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ उसकी टर्न लेती गेंद पर स्लिप में कैच आउट होने का खतरा रहता है लेकिन स्पिन नहीं लेने वाली गेंद पर आप पगबाधा हो सकते हैं । उसके लिये तैयार रहना होगा ।’’ उन्होंने कहा कि बिग बैश लीग में खेलने के उन्हें तैयारी में काफी मदद मिली क्योंकि उनकी टीम स्पिनरों से भरी हुई थी ।

उन्होंने कहा ,‘‘ भारत में हालांकि हालात अलग होंगे लेकिन हमने उसे ध्यान में रखकर पूरी तैयारी की है । भारत जाने पर हमारे पास एक हफ्ते का समय होगा जिसमें हम तैयारी पुख्ता कर लेंगे ।’’

Source link

Most Popular

To Top

Subscribe us for more latest News

%d bloggers like this: