उद्योग/व्यापार

Manoj Ceramic के शेयरों की धांसू लिस्टिंग, IPO निवेशकों को मिला 32.2% का मुनाफा

Manoj Ceramic Listing: मनोज सिरामिक के शेयरों ने बुधवार को बंपर लिस्टिंग के साथ शुरुआत की। कंपनी के शयेर अपने इश्यू प्राइस से करीब 32.3 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए। बीएसई के SME प्लेटफॉर्म पर मनोज सिरामिक के शेयर 82 रुपये के भाव खुले, जबकि इसका इश्यू प्राइस 62 रुपये था। लिस्टिंग से पहले, इसके शेयर ग्रे मार्केट में 9 प्रतिशत के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। ग्रे मार्केट एक अनौपचारिक सिस्टम, जहां आईपीओ की लिस्टिंग से पहले उसके शेयरों में कारोबार होता है। अधिकतर निवेशक लिस्टिंग प्राइस का अंदाजा लगाने के लिए ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) को ट्रैक करते हैं।

मुंबई मुख्यालय वाली सिरेमिक टाइल्स और टाइल्स एडेहेसिव ट्रेडर है। इसके शेयर पिछले हफ्ते 27 से 29 दिसंबर को बोली के लिए खुले थे और 8.6 गुना अधिक सब्सक्राइब हुआ थे। सबसे अधिक बोली रिटेल निवेशकों ने लगाई, जिन्होंने अपने लिए आरक्षित शेयरों को करीब 10.7 गुना अधिक सब्सक्राइब किया। हाई नेटवर्थ वाले व्यक्तियों (HNI) ने आरक्षित हिस्से का 6.67 गुना बोली लगाई।

आईपीओ के जरिए कंपनी ने 14.47 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने बताया कि वह आईपीओ में नए शेयरों की बिक्री शुद्ध फ्रेश इश्यू से प्राप्त राशि का इस्तेमाल 9.5 करोड़ रुपये के कार्यशील पूंजी खर्च को पूरा करने में करेगी। बाकी धनराशि का इस्तेमाल सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Adani Ports ने इस कारण बढ़ाया कारोबारी टारगेट, शेयरों को मिल गया तगड़ा सपोर्ट

मनोज धर्मशी राखसिया, अंजना मनोज राखसिया, ध्रुव मनोज राखसिया, आकाश मनोज राखसिया, मनस्वी ध्रुव राखसिया और मनोज डी राखसिया (HUF) कंपनी के प्रमोटर हैं। स्वराज शेयर्स एंड सिक्योरिटीज बुक-रनिंग लीड मैनेजर, पूर्वा शरजिस्ट्री इंडिया इसकी रजिस्ट्रार और श्रेणी शेयर्स इश्यू के लिए मार्केट-मेकर थे।

मनोज सिरेमिक लिमिटेड ब्रांड नाम ‘MCPL’ के तहत सिरेमिक टाइल्स और टाइल चिपकने वाले पदार्थों का कारोबार करती है। कंपनी के पास टाइल्स को बनाने और चिपकने वाला पदार्थ का तीसरे पक्ष के निर्माता की ओर से ऑर्डर किया जाता है और यह उनका उत्पादन नहीं करती है। इसके रिटेल शोरूम मुंबई के घाटकोपर और अंधेरी में और बैंगलोर के राजा राजेश्वरी नगर में स्थित हैं।

Source link

Most Popular

To Top