राजनीति

Manipur Violence को लेकर प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर वार, पूछा- यह सिलसिला कब रुकेगा?

Priyanka Gandhi

ANI

कांग्रेस नेता ने लिखा कि मणिपुर में चार लोगों की हत्या कर दी गई। कई लोग घायल हैं, कई जिलों में कर्फ्यू है। आठ महीने से मणिपुर के लोग हत्या, हिंसा और तबाही झेल रहे हैं। यह सिलसिला कब रुकेगा?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने मंगलवार को मणिपुर में हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि महान बनने के लिए महानता के विज्ञापन पर्याप्त नहीं होंगे। ऐसा तब हुआ जब राज्य के थौबल जिले में सोमवार को चार ग्रामीणों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गांधी ने कहा कि पीएम मोदी मणिपुर नहीं गए और न ही राज्य के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल से मिले। इसको लेकर प्रियंका गांधी ने एक्स पोस्ट किया। एक्स पोस्ट के जरिए प्रियंका ने सीधे तौर पर मोदी पर निशाना साधा है।

कांग्रेस नेता ने लिखा कि मणिपुर में चार लोगों की हत्या कर दी गई। कई लोग घायल हैं, कई जिलों में कर्फ्यू है। आठ महीने से मणिपुर के लोग हत्या, हिंसा और तबाही झेल रहे हैं। यह सिलसिला कब रुकेगा? उन्होंने आगे कहा कि मणिपुर की सभी पार्टियों के नेताओं के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली आकर प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था लेकिन उन्होंने आज तक समय नहीं दिया। न वे मणिपुर गए, न मणिपुर के बारे में बात की, न संसद में जवाब दिया, न कोई एक्शन लिया। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या मणिपुर को यही नेतृत्व चाहिए, या विज्ञापनों की ताकत महान बताने के लिए पर्याप्त है!

प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार को अब बिना देर किए मणिपुर के सभी पक्षों से बातचीत करके, उन्हें विश्वास में लेकर, स्थिरता और शांति लाने के लिए ठोस कदम उठाने शुरू करने चाहिए। मणिपुर में मई से लेकर अब तक लगभग 200 लोग मारे जा चुके हैं जब राज्य में दो जातीय समूहों के बीच हिंसा भड़क उठी। उच्च न्यायालय के एक आदेश में राज्य सरकार को गैर-आदिवासी मैतेई समुदायों को एसटी सूची में शामिल करने पर विचार करने का निर्देश दिया गया था। 3 मई को मैतेई समुदाय द्वारा एसटी का दर्जा पाने की मांग के खिलाफ जनजातीय एकजुटता मार्च का आयोजन किया गया था, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top