उद्योग/व्यापार

Maliwal Assault Case: ‘मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था’ अपने साथ मारपीट के आरोपों पर स्वाति मालीवाल ने तोड़ी चुप्पी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के करीबी सहयोगी के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाने के तीन दिन बाद, राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस में अपनी औपचारिक शिकायत दर्ज कराई और इस मामले पर अपनी चुप्पी भी तोड़ी। उन्होंने कहा, “मेरे साथ जो हुआ वो बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं उन लोगों को धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की।

मालीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किया, ‘चरित्र हनन करने की कोशिश करने वालों’ को, जो मेरे बारे में ये कह रहे हैं कि मैं दूसरे पक्ष के निर्देश पर ऐसा कर रही हूं, भगवान उन्हें भी खुश रखें।

अपने साथ हुई कथित मारपीट को लेकर हुए विवाद के बीच आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य मालीवाल ने कहा कि अभी महत्वपूर्ण चुनाव चल रहा है, स्वाति मालीवाल महत्वपूर्ण नहीं, देश महत्वपूर्ण है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ‘भाजपाइयों’ से विशेष अनुरोध है कि वे इस घटना पर राजनीति न करें।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज किए बयान

इससे पहले दिन में दिल्ली पुलिस ने विभव कुमार (Bibhav Kumar) की ओर से कथित मारपीट के मामले में स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) का बयान दर्ज किया। दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीयों की एक टीम ने सेंट्रल दिल्ली में मालीवाल के घर पर उनका बयान दर्ज किया।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया।

अधिकारी ने कहा कि मालीवाल का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस मामले के संबंध में FIR दर्ज कर सकती है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (ACP) पी एस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम चार घंटे से ज्यादा समय तक मालीवाल के घर पर रही।

महिला आयोग ने भेजा विभव कुमार को नोटिस

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मालीवाल सोमवार सुबह सिविल लाइंस थाने पहुंची थीं और उन्होंने आरोप लगाया था कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य ने मुख्यमंत्री आवास पर उनके साथ बदसलूकी की थी।

इससे पहले, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने मालीवाल से मारपीट के मामले में केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को समन जारी किया। समन के मुताबिक, बिभव कुमार की सुनवाई शुक्रवार को दिन में 11 बजे होगी।

आम आदमी पार्टी ने भी ये बात मानी थी कि मालीवाल के साथ बदसलूकी की गई थी। पार्टी वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मालीवाल के साथ हुई घटना बेहद निंदनीय है।

Source link

Most Popular

To Top