उद्योग/व्यापार

Makar Sankranti: पीएम मोदी ने मकर संक्रांति, माघ बीहू और पोंगल पर देशवासियों को दी बधाई, कहा- सभी को सुख-समृद्धि मिले

Makar Sankranti: 15 जनवरी 2024 को देशभर में मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जा रहा है। इस त्योहार को अलग-अलग नामों से देशभर में मनाया जाता है। कहीं इसे मकर संक्रांति, कहीं पोंगल और कहां माघी नाम से जाना जाता है। मकर संक्रांति के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘साधना-ध्यान और दान-पुण्य की पवित्र परंपरा से जुड़े पावन पर्व मकर संक्रांति की ढेरों शुभकामनाएं। प्रकृति के इस उत्सव पर उत्तरायण सूर्यदेव से कामना है कि वे देश के मेरे सभी परिवारजनों को सुख-समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।

वहीं पीएम मोदी ने सेना दिवस के अवसर पर सैनिकों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र की रक्षा करने और देश की संप्रभुता को अक्षुण्ण रखने में उनका अथक समर्पण उनकी बहादुरी का प्रमाण है। मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “सेना दिवस पर, हम अपने सैन्य कर्मियों के असाधारण साहस, अटूट प्रतिबद्धता और बलिदान का सम्मान करते हैं।

सीएम योगी ने दी बधाई

वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मौके पर प्रदेश वासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि जगत पिता सूर्य की उपासना के पावन पर्व ‘मकर संक्रांति’ (खिचड़ी) की प्रदेश वासियों को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं। भगवान भास्कर की किरणें चराचर जगत में नई उमंग, नए उत्साह और नई जीवंतता प्रदान करें, यही प्रार्थना है। इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, हमारे तेलुगु बहनों और भाइयों को पोंगल की की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। बता दें कि देश में आज मकर संक्रांति, पोंगल, माघ बीहू और उत्तरायण का त्योहार मनाया जा रहा है।

Source link

Most Popular

To Top