उद्योग/व्यापार

Maharashtra NCP: शरद पवार की नई पार्टी का नाम होगा ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’

Maharashtra NCP: चुनाव आयोग (EC) ने बुधवार को शरद पवार (Sharad Pawar) के नेतृत्व वाले समूह के लिए पार्टी का नाम ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ (NCP-Sharadchandra Pawar) आवंटित किया। आयोग का यह आदेश अजित पवार के नेतृत्व वाले गुट को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का नाम और ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न देने के एक दिन बाद आया है। अजित पवार (Ajit Pawar) पिछले साल जुलाई में NCP के ज्यादातर विधायकों के साथ अलग हो गए थे और उन्होंने महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली BJP-शिवसेना सरकार का समर्थन किया था।

आयोग ने शरद पवार समूह से तीन नाम सुझाने को कहा था, जिनमें से एक को महाराष्ट्र में आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर आवंटित किया जा सके।

तदनुसार, शरद पवार समूह ने आयोग को तीन नाम – राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदराव पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरद पवार — का सुझाव दिया। शरद पवार गुट ने अपने लिए चुनाव चिह्न ‘बरगद का पेड़’ या उगता सूरज भी मांगा था।

आयोग ने शरद पवार को बताया कि उसने ‘‘महाराष्ट्र में छह सीट के लिए आगामी राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर एक बार के विकल्प के रूप में आपकी पहली पसंद, यानी ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरदचंद्र पवार’ को आपके समूह/गुट के नाम के रूप में स्वीकार कर लिया है।’’

Source link

Most Popular

To Top