उद्योग/व्यापार

Maharashtra Lok Sabha Polls 2024: अक्षय कुमार, जाह्नवी कपूर, राजकुमार राव समेत कई सेलिब्रिटीज ने डाला वोट

Maharashtra Lok Sabha Chunav 2024: 20 मई को लोकसभा चुनाव के 5वें चरण के तहत वोटिंग हो रही है। इस दौरान महाराष्ट्र की धुले, डिंडोरी, नासिक, भिवंडी, कल्याण, ठाणे, मुंबई नॉर्थ, मुंबई नॉर्थ वेस्ट, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, मुंबई साउथ, मुंबई साउथ सेंट्रल, मुंबई नॉर्थ सेंट्रल और पालघर लोकसभा सीट्स पर वोट पड़ रहे हैं। मुंबई में अक्षय कुमार, जाह्नवी कपूर, फरहान अख्तर, राजकुमार राव समेत कई सेलिब्रिटीज मतदान कर चुके हैं। अक्षय कुमार वोट डालने के लिए सुबह 7 बजे ही मतदान केंद्र पर पहुंच गए। उनके पास पहले कनाडा की नागरिकता थी लेकिन वह अब इसे छोड़ चुके हैं। भारतीय नागरिकता प्राप्त होने के बाद अक्षय कुमार ने पहली बार मतदान किया है।

जुहू में मतदान करने के बाद अक्षय कुमार ने कहा, ”मैं अपने भारत को विकसित और मजबूत बनाना चाहता हूं और अपना वोट डालते हुए मैंने यह बात अपने दिमाग में रखी। सभी भारतीयों को यह ध्यान रखना चाहिए कि उनके लिए क्या सही है और फिर मतदान करना चाहिए।”

अर्ली वोटर्स में जाह्नवी कपूर भी रहीं। उन्होंने सभी नागरिकों से भी वोट डालने की अपील की। जाह्नवी इस वक्त अपनी जल्द रिलीज होने जा रही फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फिल्म में उनके अपोजिट राजकुमार राव हैं। वोट डालने के बाद राजुकमार राव ने कहा, ‘यह एक बड़ी जिम्मेदारी है। मैं कहीं और शूटिंग कर रहा था लेकिन मैंने देर रात की फ्लाइट ली और वोट डालने के लिए मुंबई पहुंच गया। मैं अब वापस जा रहा हूं। जाह्नवी भी इंतजार कर रही है क्योंकि हमें ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ के प्रमोशन के लिए बनारस जाना है। हमें फ्लाइट पकड़नी है और हमें शूटिंग फिर शुरू करनी है।”

आगे कहा, ‘सबसे बड़ा काम जो हम कर सकते हैं, वह है लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक करना। मैं बहुत खुश और रोमांचित हूं कि चुनाव आयोग ने मुझे नेशनल आइकन के रूप में चुना। मैं समझता हूं कि यह हमारा नैतिक कर्तव्य और जिम्मेदारी है। इसलिए मैं आप सभी से अनुरोध और अपील करता हूं कि कृपया बाहर आएं और अपना वोट डालें।’

मां और बहन के साथ दिखे फरहान अख्तर

फरहान अख्तर भी अर्ली वोटर्स में से रहे। उन्होंने मुंबई के एक पोलिंग बूथ पर अपनी मां हनी ईरानी और बहन डायरेक्टर जोया अख्तर के साथ वोट डाला। दंगल एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा भी वोट डाल चुकी हैं। पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल, श्रिया शरण और डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर सहित बॉलीवुड की अन्य कई हस्तियों ने भी वोट डाला। चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार, महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 5 चरणों 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को होना तय था।

Source link

Most Popular

To Top