उद्योग/व्यापार

Lufthansa फ्लाइट अटेंडेंट्स पर भारतीयों की बेईज्जती करने का आरोप, Paytm CEO की प्रतिक्रिया आई सामने

एक Reddit यूजर ने Lufthansa फ्लाइट अटेंडेंट्स पर आरोप लगाए हैं। यूजर का कहना है कि फ्लाइट क्रू ने भारतीय ट्रैवलर्स के साथ भेदभाव किया है। रेडिट यूजर ने खुद को न्यू यॉर्क का वासी बताया जो हाल ही में अपने परिवार से मिलने इंडिया आया था। यूजर ने बताया कि वो आमतौर पर तो एयर इंडिया, Emirates से ही ट्रैवल करते हैं लेकिन पहली बार Lufthansa एयरलाइन से ट्रैवल करना पड़ा। जो भी फ्लाइट में हुआ उन्होंने शेयर करते हुए बताया कि वहां का स्टाफ काफी गुस्सैल है।

Lufthansa एयरलाइन के क्रू मेंबर की बतमीजी

Lufthansa एक जर्मन एयरलाइन है। यूएस से इंडिया आ रही इस फ्लाइट में कई इस तरह की घटनाएं हुईं जिससे ये साफ हो गया कि क्रू किसी की भी भावनाओं का सम्मान नहीं करता है। सिर्फ कैबिन क्रू ही नहीं बल्कि ग्राउंड स्टाफ से भी जब मदद मांगने की कोशिश की तो वो भी काफी इंसल्ट करने लगे। आदमी ने ऐसी ही घटना का जिक्र करते हुए बताया कि उन्होंने एक एयरलाइन रिप्रेजेंटेटिव सिर्फ इतना पूछा कि मैं अपनी पानी की बोतल कहां भर सकता हूं Frankfurt। आदमी ने तैश में कहा कि क्या मैं आपको एक इंफॉर्मेशन डेस्क की तरह लगता हूं, मुझसे मत पूछो।

Lufthansa एयरलाइन में पैसेंजर्स के साथ गलत बर्ताव

इसके अलावा पैसेंजर ने बताया कि उन्होंने कई उम्रदराज लोगों के साथ इस तरह की कई घटनाएं होती देखीं। ज्यादातर क्रू मेंबर सीनियर सिटीजन्स को जो अच्छी इंग्लिश नहीं बोल पा रहे थे उनकी बातों को अनसुना कर रहे थे। कहते हैं कि फ्लाइट में एक महिला चाय की ओर इशारा कर रही थी और चाय देने के लिए yes में रिप्लाई भी कर रही थी। फिर भी फ्लाइट अटेंडेंट उन पर चिल्लाई और बोली अपना मुंह खोलो और ठीक से बोलो। मुंह साफ करने का नैपकिन तक मांगने पर उन्होंने बवाल कर दिया।

Lufthansa एयरलाइन में खाने को लेकर बवाल

इतना ही नहीं फ्लाइट ने खाने को लेकर भी काफी परेशान किया। वेजिटेरियन खाने वालों को भी वीगन खाना दिया। ऐसे में उन्हें ही डांटने लग गई कि जब खाना नहीं खाना होता है तो ऑर्डर क्यों करते हैं। रेडिट यूजर ने बताया कि वीगन खाना बिलकुल भी निगलने लायक नहीं था।

Lufthansa एयरलाइन ने वेजिटेरियन महिला को परोसा चिकन

बात यहीं खत्म नहीं हुई एक शाकाहारी महिला को चिकन परोस दिया गया। महिला ने जब रिप्लेसमेंट मांगी तो उन्हें मना कर दिया गया और बोला गया कि पैकेट खुल गया है इसलिए एक्सचेंज नहीं किया जा सकता। आप रेस्टोरेंट में भी ऐसा नहीं करते हो कि खाना खाया और फिर एक्सचेंज के लिए बोल दिया। इसके बाद दो क्रू मेंबर जर्मन में बात करने लगे और गंदे से एक्सप्रेशन भी लोगों को देखकर बना रहे थे।

Lufthansa एयरलाइन को लेकर पेटीएम सीईओ का दावा

पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई और कई इंडियंस की नजर इस पर पड़ी। पेटीएम फाउंडर और सीईओ शेखर शर्मा ने कहा कि मुझे एयर इंडिया और इंडिगो की फ्लाइट्स का दूसरे लोकेशंस में सेवाएं शुरू करने का इंतजार है। हम जैसे कई यूरोपियन फ्लाइट से ट्रैवल नहीं कर सकते। 2017 में पेटीएम सीईओ की Lufthansa के साथ बहस हो गई थी। उनका जरूरी सामान फ्लाइट ने लैंड करने के एक हफ्ते बाद भी ऑफलोड नहीं किया। वहीं दिल्ली स्टाफ का दावा था कि Lufthansa का ये रोज का काम है।

Source link

Most Popular

To Top