उद्योग/व्यापार

Loksabha Election: ‘हम अकेली ऐसी पार्टी हैं, जिसकी हर राज्य में मौजूदगी है’ दक्षिण भारत में BJP के प्रदर्शन पर बोले पीयूष गोयल

लोकसभा चुनाव के तीन चरण खत्म हो चुके हैं और चौथा चरण 24 घंटे से भी कम समय में होने वाला है, ऐसे में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जिन्होंने वाणिज्य और उद्योग, रेलवे, वित्त, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण जैसे कई विभागों को संभाला है, और मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। नेटवर्क18 ग्रुप एडिटर-इन-चीफ राहुल जोशी को दिए एक खास इंटरव्यू में उन्होंने विश्वास जताया कि बीजेपी सरकार इस बार “निश्चित रूप से 400 सीटें पार करेगी।”

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेपी का ‘अब की बार 400 पार’ अभियान अभी भी मजबूत है या ये पटरी से उतर रहा है? गोयल ने कहा कि जमीन पर लोगों की प्रतिक्रिया और वे मुद्दों पर कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, “राजनीतिक नेता दर्शकों की प्रतिक्रिया से अनुमान लगाते हैं कि आपको कैसा रिस्पांस मिल रहा है। भाषण के दौरान क्या प्रतिक्रिया होती है, किसी मुद्दे पर क्या प्रतिक्रिया होती है। इससे ही पता चल जाता है।”

उन्होंने मुद्दों को भटकाने के लिए “कमजोर” विपक्ष के “विवादित” बयानों की ओर इशारा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि केरल में CPM और कांग्रेस के बीच मुकाबले ने I.N.D.I.A. के भीतर आंतरिक कलह को बेनकाब कर दिया है। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल में वे दोस्त हैं, लेकिन TMC और कांग्रेस लड़ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “उनके पास देश के लिए कोई नेता, कोई नेतृत्व, कोई नीति, कोई इरादा नहीं है। वे सौहार्द और संवेदनशीलता से कैसे काम करेंगे? वे सौहार्द और संवेदनशीलता से कैसे काम करेंगे? ऐसी स्थिति में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का 10 साल का कार्यकाल और उनका 50 साल का बेदाग सार्वजनिक जीवन लोगों को प्रेरित करता है और उन्हें विश्वास दिलाता है कि केवल वही हैं, जो इस देश को विश्व मंच पर ले जा सकते हैं।”

इस बार केरल और तमिलनाडु में बीजेपी की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर, गोयल ने कहा कि पार्टी न केवल केरल में खाता खोलेगी बल्कि सीटों और वोट शेयर के मामले में सभी को हैरान कर देगी।

उन्होंने कहा, “दो या तीन सीटें हैं, जिनमें हम बहुत मजबूती से रेस में हैं और मुझे लगता है कि हम निश्चित रूप से एक जीतेंगे।” ये दो सीटें तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर हैं। पार्टी ने अट्टिंगल, पलक्कड़, पथानामथिट्टा की पहचान उन संसदीय क्षेत्रों के रूप में की है, जहां जीत की संभावना ज्यादा है।

उन्होंने आगे कहा कि तमिलनाडु की स्थिति लगभग केरल जैसी ही है। गोयल ने कहा, “हम निश्चित रूप से दो जीतेंगे और चार या पांच में हम मजबूत स्थिति में हैं।”

तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीटें हैं और के अन्नामलाई के नेतृत्व में BJP का लक्ष्य राज्य में दोहरे अंक में वोट और सीट हिस्सेदारी हासिल करना है। भगवा पार्टी 23 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और उसने कई दूसरे क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया है।

Source link

Most Popular

To Top