राजनीति

Lok Sabha polls: ननद-भौजाई के बीच बारामती में होगा मुकाबला, शरद पवार के बाद अजित ने भी घोषित किया उम्मीदवार

Ajit Pawar wife vs Supriya Sule

ANI

सुनेत्रा पवार अजित पवार की चचेरी बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। यह घोषणा आज तीव्र अटकलों के बीच हुई, जिसमें राकांपा नेता सुनील तटकरे ने आधिकारिक तौर पर सुनेत्रा अजीत पवार को बारामती लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार घोषित किया।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने शनिवार को सुनेत्रा पवार को चर्चीत बारामती लोकसभा सीट से उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतारा, जिससे यह पवार परिवार के भीतर सीधी लड़ाई बन गई। सुनेत्रा पवार अजित पवार की चचेरी बहन और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी। यह घोषणा आज तीव्र अटकलों के बीच हुई, जिसमें राकांपा नेता सुनील तटकरे ने आधिकारिक तौर पर सुनेत्रा अजीत पवार को बारामती लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवार घोषित किया।

वहीं, ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी – शरद चंद्र पवार’ पार्टी की केंद्रीय संसदीय समिति ने आज लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की। सूची की घोषणा करते हुए राज्य इकाई प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि सुप्रिया सुले और अमोल कोल्हे को क्रमशः बारामती और शिरूर निर्वाचन क्षेत्रों से बरकरार रखा गया है।” पार्टी ने पांच सीटों – वर्धा, डिंडोरी, बारामती, शिरूर और अहमदनगर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने बारामती से सुप्रिया सुले को फिर से उम्मीदवार बनाया है; वह एनसीपी की सुनेत्रा पवार से मुकाबला करेंगी जिनके नाम की घोषणा बारामती से एनसीपी (एससीपी) की सूची जारी होने के कुछ घंटों बाद की गई।

इस बीच, एनसीपी (एससीपी) ने नासिक जिले की डिंडोरी सीट से भास्कर भागरे और वर्धा से पूर्व कांग्रेस विधायक अमर काले को उम्मीदवार बनाया है। भगरे डिंडोरी (एसटी) सीट पर केंद्रीय मंत्री और मौजूदा भाजपा सांसद भारती पवार के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। पारनेर से मौजूदा विधायक लंके का मुकाबला अहमदनगर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद सुजय विखे पाटिल से होगा। विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का हिस्सा एनसीपी (एसपी), जिसमें शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस भी शामिल हैं, महाराष्ट्र में 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जो लोकसभा में 48 सदस्यों को भेजता है।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top