उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Elections 2024: MP में शिवराज को त्याग का तोहफा, BJP ने 24 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, देखें पूरी लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024: BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश (MP) की 29 में से 24 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी 2019 में 28 सीटें जीतने के अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में उसने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट दिया है। जबकि अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चाओं में रहने वालीं सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जगह भोपाल में किसी दूसरे उम्मीदवार को टिकट दिया है। ठाकुर उन छह मौजूदा सांसदों में से एक हैं, जिनका टिकट काट दिया गया है और 13 मौजूदा सांसदों को दोबारा टिकट दिया गया है।

ढाई महीने पहले ही शिवराज सिंह चौहान की जगह पार्टी ने मोहन यादव को मुख्यमंत्री के पद पर बैठाया था। अब पार्टी ने शिवराज के इस त्याग के बदले उन्हें तोहफा दिया है। चौहान को विदिशा से उम्मीदवार बनाया गया है। गुना से जहां केपी सिंह यादव की जगह ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट मिला है, तो वहीं सागर से मौजूदा सांसद राजबहादुर सिंह की जगह महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष लता वानखेड़े को टिकट दिया गया है।

जिन 13 मौजूदा सांसदों को उनकी सीटों से फिर से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के मैदान में उतारा गया है, उनमें केंद्रीय मंत्री और 3 बार के सांसद वीरेंद्र कुमार शामिल हैं, जो टीकमगढ़-SC सीट से चुनाव लड़ेंगे। सबसे वरिष्ठ मौजूदा सांसद वीरेंद्र कुमार खटीक को आठवीं बार लोकसभा चुनाव का टिकट मिला है।

MP लोकसभा चुनाव के लिए यहां देखें BJP की पूरी लिस्ट:

Source link

Most Popular

To Top