राजनीति

Lok Sabha Elections 2024: मायावती का बड़ा फैसला, भतीजे आकाश आनंद से छीना पार्टी का अहम पद, बोलीं- मेरा उत्तराधिकारी भी नहीं

मायावती और उनके भतीजे...- India TV Hindi

Image Source : PTI
मायावती और उनके भतीजे आकाश आनंद

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया खत्म हो चुकी है, इसी बीच उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मायावती ने आकाश आनन्द को बसपा के नेशनल कॉर्डिनेटर पद से हटा दिया है। साथ ही कहा कि अब आकाश आनन्द मेरे (मायावती) के उत्तराधिकारी भी नहीं है। मायावती ने कहा कि आकाश आनन्द में परिपक्वता (maturity) की कमी है। मायावती ने इसकी घोषणा एक्स पर की है।

एक्स पर की घोषणा

मायावती ने एक्स पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा है। मायावती ने पोस्ट में कहा कि विदित है कि बीएसपी एक पार्टी के साथ ही बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान और सामाजिक परिवर्तन का भी अभियान है जिसके लिए कांशीराम जी व मैंने खुद भी अपनी पूरी ज़िन्दगी समर्पित की है और इसे गति देने के लिए नई पीढ़ी को भी तैयार किया जा रहा है।

मैच्योरिटी की कमी का दिया हवाला

आगे पोस्ट में लिखा कि इसी क्रम में पार्टी में, अन्य लोगों को आगे बढ़ाने के साथ ही, आकाश आनन्द को नेशनल कोओर्डिनेटर व अपना उत्तराधिकारी घोषित किया, किन्तु पार्टी व मूवमेन्ट के व्यापक हित में पूर्ण परिपक्वता (maturity) आने तक अभी उन्हें इन दोनों अहम जिम्मेदारियों से अलग किया जा रहा है।

आकाश के पिता पार्टी में ही रहेंगे

पोस्ट में BSP चीफ ने कहा आकाश के पिता आनन्द कुमार पार्टी व मूवमेन्ट में अपनी जिम्मेदारी पहले की तरह ही निभाते रहेंगे। अतः बीएसपी का नेतृत्व पार्टी व मूवमेन्ट के हित में एवं बाबा साहेब डा. अम्बेडकर के कारवां को आगे बढ़ाने में हर प्रकार का त्याग व कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटने वाला है।

ये भी पढे़ं:

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री पर स्मृति ईरानी ने बोला हमला, कहा- ‘तुमसे पाकिस्तान ना संभलता, तुम अमेठी की चिंता करते हो’


हरदीप पुरी ने पाकिस्तानी पूर्व मंत्री पर बोला करारा हमला, बोले- ‘पहले अपने आपको ठीक करो फिर…’

 

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top