उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए इस दिन जारी करेगी पहली लिस्ट, येदियुरप्पा ने बताई डेट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच केंद्र में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बीजेपी के सीनियर नेता एवं पार्टी संसदीय बोर्ड के सदस्य बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी आगामी तीन-चार दिनों में लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर देगी। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की लोकप्रियता के कारण पूरे देश और राज्य में BJP के पक्ष में माहौल है। बता दें कि भारतीय निर्वाचन आयोग मार्च के दूसरे सप्‍ताह में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

येदियुरप्पा ने एक सवाल के जवाब में पीटीआई से कहा, “हमें तीन या चार दिनों में पता चल जाएगा कि उम्मीदवार कौन है और क्या कोई बदलाव है… मुझे उम्मीद है (पहली सूची तीन या चार दिनों में जारी होगी)।” उन्होंने आगे कहा कि PM मोदी के कारण पूरे देश में और यहां तक कि कर्नाटक में भी BJP के पक्ष में माहौल है और पार्टी का प्रयास राज्य की सभी 28 लोकसभा सीट जीतने का है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि हम इसमें सफल होंगे।”

कर्नाटक में 25 सीटों पर हुई थी जीत

BJP ने 2019 के आम चुनावों में राज्य की कुल 28 सीट में से 25 सीट पर जीत दर्ज की थी, जबकि पार्टी समर्थित निर्दलीय सुमलता अंबरीश मांड्या में विजयी हुई थीं। BJP द्वारा मांड्या सीट गठबंधन सहयोगी जनता दल सेक्युलर (JDS) को दिए जाने की संभावना के बीच सुमलता अंबरीश के अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने कहा, “कुछ भी चर्चा नहीं हुई है, मेरे पास कोई जानकारी नहीं है, कुछ दिनों में चीजें स्पष्ट होंगी।”

BJP ने शुरू किया पोस्टकार्ड अभियान

कथित तौर पर कुछ BJP कार्यकर्ताओं द्वारा एक पोस्टकार्ड अभियान शुरू किया गया है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उडुपी-चिकमगलूरु से शोभा करंदलाजे को टिकट नहीं देने और नए चेहरे को प्राथमिकता देने का आग्रह किया गया है।

इस बारे में पूछे जाने पर येदियुरप्पा ने इसे “सोची सोमझी साजिश” करार दिया। उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि इसके पीछे कौन है, वह (करंदलाजे) हिम्मत नहीं हारेंगी, हर कोई जानता है कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री के रूप में अच्छा काम किया है। वह पिछली बार से भी बड़े अंतर से जीतेंगी।”

Source link

Most Popular

To Top