उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Elections 2024: ढह गया विपक्षी एकता का किला! UP में अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस

Lok Sabha Elections 2024: आखिरकार वही हुआ, जिसका डर था… उत्तर प्रदेश में आकर विपक्ष गठबंधन तार-तार हो गया। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच राज्य में लंबे समय से चल रही सीट बंटवारे की बात नहीं बन पाई। इसी के साथ अब अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। ये कहा जा सकता है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विपक्षी एकता का किला अब पूरी तरह से ढह चुका है। News18 ने सूत्रों के हवाले से बताया कि लोक सभा चुनाव के लिए UP में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन नहीं होगा।

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में सीटों के बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई। इसलिए दोनों दल अब अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को 17 सीटों का ऑफर दिया था, लेकिन इसके लिए कांग्रेस तैयार नहीं हुई। कांग्रेस ने भी सपा के सामने ये साफ कह दिया कि वो 20 सीटों से कम पर नहीं मानेगी।

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश की 80 सीटों में 27 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। ये कहना गलत नहीं होगा कि यहीं से गठबंधन में खींचताच शुरू हुई, क्योंकि सपा ने कुछ ऐसा सीटों पर भी अफने उम्मीदवारों के नामों ऐलान कर दिया, जिस पर कांग्रेस को आपत्ति थी।

Source link

Most Popular

To Top