राजनीति

Lok sabha elections 2024: कांग्रेस ने गुड़गांव से राज बब्बर, कांगड़ा से आनंद शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा

congress new list- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की नई लिस्ट

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपने चार उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने हरियाणा के गुड़गांव सीट से राज बब्बर को उम्मीदवार बनाया है। हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से आनंद शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा गया है तो वहीं हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से सतपाल रायजादा को उम्मीदवार बनाया गया है और महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट से भूषण पाटिल कैंडिडेट घोषित किए गए हैं।राज बब्बर और भूषण पाटिल तो लोकसभा चुनाव लड़ते रहे हैं लेकिन कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और सतपाल रायजादा, ये दोनों पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आनंद शर्मा हिमाचल प्रदेश की राज्यसभा सीट से संसद का रास्ता तय करते रहे हैं और वह यूपीए सरकार में वाणिज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

आनंद शर्मा और सतपाल के लिए कड़ी है चुनौती

आनंद शर्मा पहली बार लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी डॉक्टर राजीव भारद्वाज के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे। राजीव भारद्वाज और आनंद शर्मा दोनों ही ब्राह्मण समुदाय से संबंध रखते हैं। एक और खास बात ये है कि आनंद शर्मा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के भी बेहद करीबी माने जाते हैं। 

दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के सामने भी एक राजपूत चेहरे को कांग्रेस ने चुनावी रण में उतारा है। साल 2017 में ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने सतपाल रायजादा को हमीरपुर से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है। साल 2022 में सतपाल रायजादा भाजपा के सतपाल सिंह सत्ती से चुनाव हार गए थे। सतपाल सिंह रायजादा भी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के करीबी नेताओं में शामिल हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से अनुराग ठाकुर लगातार चार बार चुनाव जीत चुके हैं, यह सीट कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती वाली सीट है और रायजादा के लिए भी। 

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top