उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में LJP ने 5 उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे चिराग पासवान

Lok Sabha Elections 2024: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सहयोगी चिराग पासवान (Chirag Paswan) की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी प्रमुख चिराग पासवान हाजीपुर से आम चुनाव लड़ेंगे। चिराग पासवान की पार्टी को बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 5 सीटें मिली हैं। इस लिस्ट में जिन अन्य लोगों का नाम शामिल है उनमें जमुई से अरुण भारती, खगड़िया से राजेश वर्मा, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी और वैशाली से वीणा देवी शामिल हैं। बिहार में 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव के सभी 7 चरणों में मतदान होगा।

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पूर्व अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने चाचा पशुपति कुमार पारस और चचेरे भाई प्रिंस राज के साथ हाथ मिलाने की संभावना को लगभग खारिज करते हुए अपने दिवंगत पिता राम विलास पासवान द्वारा स्थापित पार्टी के विभाजन के लिए उन्हें सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया।

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमख पासवान ने कहा कि वह लोकसभा चुनाव को उस एक निराशाजनक दौर को पीछे छोड़ने के अवसर के रूप में देख रहे हैं, जिस दौरान कई लोगों ने मेरे राजनीतिक अवसान की पटकथा लिखी थी।

40 सीटें जीतने का दावा

चिराग पासवान ने कहा, “मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य के सभी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सहयोगियों का आभारी हूं। मेरी पार्टी यह सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी कि NDA 400 से अधिक सीटें जीते और बिहार में सभी 40 निर्वाचन क्षेत्रों पर अपना कब्जा जमाए।” BJP के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा तय किए गए सीट बंटवारे के तहत चिराग पासवान की पार्टी को पांच सीट मिली हैं।

NDA में सीट बंटवारे के असंतुष्ट पारस ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते हुए यह घोषणा की है कि वह हाजीपुर से फिर से चुनाव लड़ेंगे। हाजीपुर सीट का दिवंगत रामविलास पासवान ने कई बार प्रतिनिधित्व किया था। इस बार यहां से चिराग पासवान चुनाव लड़ रहे हैं। बीजपी नेता कहते रहे हैं कि वे चाहेंगे कि LJP का दोनों गुट एक साथ आ जाएं।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पूर्णिया में पप्पू यादव की लोकप्रियता से RJD में टेंशन! लालू यादव ने बनाया ये खास प्लान

चिराग पासवान ने मीडिया के एक वर्ग में इन अटकलों को भी सिरे से खारिज कर दिया कि उनके पिता के दिवंगत छोटे भाई राम चंद्र पासवान के बेटे प्रिंस राज के साथ उनकी अप्रत्यक्ष रूप से सुलह हो गई है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। उसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को चरण होंगे। जबकि रिजल्ट 4 जून को जाएंगे।

Source link

Most Popular

To Top