राजनीति

Lok Sabha Election Result 2024: क्या नीतीश कुमार बनेंगे किंग मेकर? जानिए किस ओर इशारा कर रहे आंकड़े

क्या नीतीश होंगे किंगमेकर?- India TV Hindi

Image Source : PMO
क्या नीतीश होंगे किंगमेकर?

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत आज 4 जून 2024 को वोटों की गिनती की जा रही है। मतगणना के ताजा आंकड़े भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन के लिए चौंकाने वाले हैं। आसानी से बहुमत तक पहुंचने का दावा कर रही भाजपा बहुमत से पिछड़ रही है।  अगर यही ट्रेंड शाम तक चला तो भारतीय जनता पार्टी को गठबंधन की सरकार बनानी पड़ सकती है। माना जा रहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार इस बार किग मेकर की भूमिका में हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि क्या कह रहे हैं ताजा आंकड़े।

क्या कहते हैं आंकड़े?

लोकसभा चुनाव के तहत जारी वोट काउंटिंग के ताजा आंकड़े की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी को अभी 243 सीटों पर बढ़त है। हालांकि, मतगणना के आखिर तक ये आंकडे़ बदल भी सकते हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार, NDA 297 और INDI अलायंस 231 सीटों पर आगे चल रहा है। यानी दोनों ही पक्ष में काफी क्लोज फाइट है। 

क्या होगी नीतीश की भूमिका?

ताजा आंकड़ों में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड बिहार की 15 लोकसभा सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, भाजपा को राज्य में 13 सीटों पर बढ़त है। अगर NDA और INDIA के बीच मामला करीब आकर फंसता है तो नीतीश कुमार 15 सांसदों के साथ किंग मेकर की भूमिका में हो सकते हैं।

नीतीश से संपर्क की कोशिश-सूत्र

सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि विभिन्न दलों के नेता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से संपर्क साधने की कोशिश में लगे हुए हैं। आपको ये भी बता दें कि नीतीश कुमार फिलहाल भाजपा के साथ एनडीए का हिस्सा हैं और उन्होंने बीते दिन ही दिल्ली आकर पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top