उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के साथ बहस को तैयार राहुल गांधी, BJP ने किया पलटवार

देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव का प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। सभी राजनीतिक दल अपनी ताकत झोंकने में जुटे हुए हैं। इस दौरान एक दूसरे पर जमकर नेता बरस रहे हैं। इस बीच कांग्रेस के राहुल गांधी ने दो पूर्व जजों की ओर से पेश चुनावी बहस के आमंत्रण को स्‍वीकार कर लिया है। गांधी ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बहस के लिए तैयार हैं। इसके तुरंत बाद बीजेपी के नेता तेजस्वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने कहा कि राहुल गांधी कौन हैं, जिनसे प्रधानमंत्री को उनके साथ बहस करना चाहिए।

कांग्रेस के भीतर और इंडिया गठबंधन में गांधी परिवार की स्थिति पर सवाल उठाते हुए सूर्या ने कहा कि राहुल गांधी को पीएम मोदी से बहस करने से पहले खुद को विपक्ष का प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित कराना चाहिए।

बीजेपी ने कांग्रेस पर किया पलटवार

इस मामले में केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी लोकसभा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी में बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ चुनाव लड़ने की हिम्मत नहीं है। उन्हें शेखी बघारने से बचना चाहिए। वो एक मेरे जैसे बीजेपी के सामान्य कार्यकर्ताओं से दूर भागते हैं। मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि क्या राहुल गांधी INDI गठबंधन के प्रधानमंत्री पद उम्मीदवार है? वहीं बीजेपी नेता तेजस्वी सूर्या ने कहा कि राहुल गांधी कौन हैं, जो पीएम मोदी उनसे बहस करें? राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के पीएम उम्मीदवार भी नहीं हैं। INDIA गठबंधन की तो बात ही छोड़ दें। पहले वो खुद को कांग्रेस का पीएम उम्मीदवार घोषित करवाएं, कहें कि वह अपनी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेंगे और फिर पीएम को बहस के लिए बुलाएं।

बीजेपी आईटी सेल के अध्यक्ष अमित मालवीय ने कहा कि प्रासंगिकता के लिए बेचैन, अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिलने के बाद, राहुल गांधी अब अपने वजन से ऊपर उठ गए हैं। बहस अच्छी है। लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री को राहुल गांधी से बहस क्यों करनी चाहिए? वह न तो कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और न INDI गठबंधन का प्रधानमंत्री चेहरा हैं।

जजों के पत्र का जवाब

बता दें कि दो पूर्व जजों और एक वरिष्ठ पत्रकार ने राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र को पत्र लिखकर उन्‍हें सार्वजनिक बहस का हिस्‍सा बनने के लिए आमंत्रित किया था। अब राहुल गांधी ने उनके इस पत्र का जवाब दिया है। इस पहल की सराहना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें या पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को इस तरह की चर्चा में भाग लेने में खुशी होगी और उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस ने राष्ट्रपति मुर्मू का किया अपमान, ‘शहजादे’ की उम्र से भी कम सीट होंगी हासिल: पीएम मोदी

Source link

Most Popular

To Top