राजनीति

Lok Sabha Election: 2019 के रिकॉर्ड को PM Modi ने तोड़ा, 200 से अधिक रैलियों रोड शो में हुए शामिल, 80 से ज्यादा इंटरव्यू भी दिए

PM Modi

ANI

चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा 16 मार्च को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से, 2024 में 400 से अधिक सीटों के लक्ष्य और अपनी पार्टी की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए, मोदी ने रैलियों और रोड शो सहित कुल 206 सार्वजनिक-पहुंच कार्यक्रम आयोजित किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 200 से अधिक रैलियों और रोड शो के साथ गुरुवार को पंजाब के होशियारपुर में चुनावी संबोधन के साथ लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान समाप्त किया। प्रधानमंत्री अब 30 मई की शाम से 1 जून तक तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विवेकानन्द रॉक मेमोरियल में लगभग दो दिन (45 घंटे) ध्यान करेंगे और स्वामी विवेकानन्द से जुड़े स्थल पर आध्यात्मिक खोज में संलग्न रहेंगे। चुनाव आयोग (ईसी) द्वारा 16 मार्च को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद से, 2024 में 400 से अधिक सीटों के लक्ष्य और अपनी पार्टी की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए, मोदी ने रैलियों और रोड शो सहित कुल 206 सार्वजनिक-पहुंच कार्यक्रम आयोजित किए।

प्रधान मंत्री ने 2019 के चुनावों के दौरान स्टंप पर अपनी लगभग 145 सार्वजनिक व्यस्तताओं को बड़े अंतर से पीछे छोड़ दिया। इस बार प्रचार की अवधि 76 दिन की थी, जबकि पांच साल पहले चुनाव में यह 68 दिन थी। जब चुनाव आयोग ने चुनावों की घोषणा की, तो मोदी 15 मार्च से 17 मार्च के बीच तीन दिनों में सभी पांच राज्यों को कवर करते हुए दक्षिणी भारत के राजनीतिक दौरे पर थे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में अपनी किस्मत चमकाने की कोशिश कर रही है – तीन राज्य जहां उसने 2019 में कोई सीट नहीं जीती थी – और कर्नाटक में अपनी ताकत बनाए रखने और तेलंगाना में अपनी सीटें बढ़ाने की कोशिश कर रही है। उनके अभियान की सफलता की सीमा 4 जून को ही पता चलेगी, जब चुनाव परिणाम घोषित होने वाले हैं।

73 साल की उम्र में, मोदी न केवल रैलियों की संख्या और उनके द्वारा तय की गई दूरी के मामले में किसी भी अन्य नेता से आगे थे लेकिन वह अपनी पार्टी के लिए सबसे बड़ा वोट चुंबक बने रहे, जिनकी टिप्पणियों को आलोचकों ने नकार दिया और भाजपा के उत्साही समर्थकों ने इसे हाथों-हाथ लिया, जिससे चुनाव की कहानी तय हो गई। प्रधानमंत्री ने चुनाव शुरू होने के बाद से प्रतिदिन औसतन एक से अधिक, कुल 80 मीडिया साक्षात्कार दिए।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top