उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Chunav Exit Poll 2024 Live: किसे मिलेगा राम का अशीर्वाद, किसे वनवास? एग्जिट पोल के नतीजों का इंतजार

JUNE 01, 2024 1:21 PM IST

Lok Sabha Chunav Exit Poll: राहुल गांधी के कमान संभालने के बाद से ‘नकारने के मोड’ में है कांग्रेस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि टेलीविजन चैनलों पर एक्जिट पोल की डिबेट में हिस्सा नहीं लेने का कांग्रेस का फैसला इस बात की ‘पुष्टि’ है कि विपक्षी दल ने 2024 के लोकसभा चुनाव में हार मान ली है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए शाह ने एक बयान में कहा कि जब से उन्होंने कांग्रेस के मामलों में अहम भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘नकारने के मोड’ में है।

शाह ने कहा, “कांग्रेस ने यह सोच कर चुनाव प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है, लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वो जानती है कि कल चुनाव के बाद प्रसारित होने वाले एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है, इसलिए वो एग्जिट पोल की पूरी प्रक्रिया को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है।

शाह ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को नकारना नहीं चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वह उच्चतम न्यायालय और निर्वाचन आयोग पर आक्षेप लगाती है।

Source link

Most Popular

To Top