उद्योग/व्यापार

Lok Sabha Chunav 2024: पीएम मोदी आज रामलला के करेंगे दर्शन, फिर अयोध्या में होगा मेगा रोड शो

PM Ayodhya Visit: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होगी। इससे पहले आज (5 मई 2024) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे। पीएम मोदी भगवान रामलला के दर्शन करेंगे और फिर एक रोड शो करेंगे। इससे पहले उन्होंने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लोकार्पण के दौरान अयोध्या में रोड शो किया था। मोदी के रोड शो में 100 मातृशक्ति उनके रथ के आगे और इतनी संख्या में ही पीछे चलेंगी। रोड शो में सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी शामिल होंगे। दोनों एकसाथ भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन पूजन करेंगे। राम लला के दर्शन के बाद वे शाम 6 बजे तक रोड शो शुरू करेंगे। यह रात 8 बजे तक चलेगा।

पीएम मोदी अयोध्या में सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक लगभग 2 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। पीएम के अयोध्या आने की वजह से सुल्तानपुर-अयोध्या और लखनऊ-गोरखपुर हाईवे के दोनों किनारों को अयोध्या धाम तक बैरिकेडिंग लगाई गई हैं।

BJP उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में करेंगे रोड शो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (5 मई 2024) करीब 3 बजे इटावा पहुंच जाएंगे। यहां वह एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। फिर शाम करीब 5 बजे धौरहरा जाएंगे। यहां भी सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी शाम को करीब 7 बजे अयोध्या के राम मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर फैजाबाद संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में दो किलोमीटर रोड शो करेंगे। पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को खास बनाने के लिए भाजपा तैयारियों में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर जगह-जगह पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी। बता दें कि अयोध्या में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है।

रोड शो पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी के अयोध्‍या दौरे को लेकर राम पथ झंडा बैनर से केसरिया रंग से रंग गया है। प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रामपथ की दोनों लेन पर स्थायी रेलिंग पहले से लगी हुई है। सुरक्षा को और पुख्ता करने के साथ रोड शो के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थायी रेलिंग के आगे अस्थायी लोहे की रेलिंग भी लगाई गई है। इसके अलावा दाहिनी लेन पर जन्मभूमि पथ से लता चौक तक डिवाइडर के पास लोहे की अतिरिक्त रेलिंग लगाई गई है। लोगों के लिए पूरे रास्ते में ब्लॉक के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए छोटे स्टेज भी बनाए गए हैं।

भारी भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं का संपर्क अभियान चल रहा है। साफ-सफाई और पेयजल की भी व्‍यवस्‍था की गई है। बीजेपी के महानगर अध्‍यक्ष का कहना है कि पीएम के 2 घंटे के रोड शो में अयोध्‍या से देश को राममय करने का संदेश जाएगा।

PM मोदी ने झारखंड ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दी ‘जड़ीबूटी’, वोटिंग वाले दिन के लिए दी ये खास टिप्स

Source link

Most Popular

To Top