उद्योग/व्यापार

Lalit Modi के परिवार में बढ़ा संपत्ति को लेकर विवाद, भाई ने मां बीना पर लगाया मारपीट का आरोप

केके मोदी की 11000 करोड़ रुपये की संपत्ति को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। गॉडफ्रे फिलिप्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर समीर मोदी ने अपनी मां बीना पर गंभीर आरोप लगाया है। समीर मोदी का दावा है कि उनकी मां ने संपत्ति विवाद में लाभ उठाने के लिए उन पर हमला करवाया। द इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना दिवंगत उद्योगपति द्वारा छोड़ी गई संपत्ति को लेकर मोदी परिवार के भीतर गहराते मतभेद को दिखाता है। समीर मोदी ने 31 मई को अपनी मां के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत की। बता दें कि समीर मोदी पूर्व आईपीएल चेयरमैन ललित मोदी के भाई हैं।

Samir Modi ने शिकायत में क्या कहा?

समीर ने दिल्ली पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उनकी मां के निजी सुरक्षा अधिकारी और गॉडफ्रे फिलिप्स के कुछ कर्मचारियों ने गुरुवार को तय बोर्ड मीटिंग में शामिल होने की कोशिश करते समय उन्हें “गंभीर चोट” पहुंचाई। रिपोर्ट के मुताबिक अपनी शिकायत में मोदी ने आरोप लगाया कि उन्हें पीएसओ ने धक्का दिया, जिसके कारण उनकी उंगली टूट गई।

Lalit Modi ने किया ट्वीट

इस मामले में ललित मोदी ने भी शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया है। उन्होंने बताया कि उनकी मां बीना मोदी ने अपने सुरक्षाकर्मियों से अपने छोटे बेटे समीर पर हमला करवाया। इसकी वजह कई मिलियन डॉलर की संपत्ति को लेकर विवाद है। ललित मोदी ने अस्पताल में समीर के हाथ पर प्लास्टर लगे होने की तस्वीरें भी शेयर की है।

उन्होंने पोस्ट में आगे लिखा, अपने भाई को इस हालत में देखकर दिल टूट गया। एक मां के बेटे को उसके सुरक्षाकर्मियों द्वारा इस तरह से पीटा जाना कि उसका हाथ हमेशा के लिए खराब हो जाए, यह चौंकाने वाला है। और उसका एकमात्र पाप मीटिंग में भाग लेना था – सभी बोर्ड सदस्य इस जघन्य अपराध के दोषी हैं।”

सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है मामला

विरासत को लेकर कानूनी लड़ाई वर्तमान में सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। विवादित विरासत में सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली गॉडफ्रे फिलिप्स के लगभग 50% शेयर शामिल हैं, जिनकी कीमत 5,500 करोड़ रुपये से अधिक है, साथ ही मोदी ग्रुप की अन्य फर्मों में हिस्सेदारी भी शामिल है। समीर ने अपनी मां पर यह भी आरोप लगाया है कि उन्होंने अपने पिता द्वारा ट्रस्ट डीड में बताए गए तरीके से फंड वितरित नहीं किया है।

Source link

Most Popular

To Top