खेल

KKR vs SRH: आज जीते तो सीधा फाइनल, प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव

kkr team in ipl 2024- India TV Hindi

Image Source : PTI
KKR vs SRH: आज जीते तो सीधा फाइनल, प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव

IPL 2024 Qualifier 1 Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad: आईपीएल 2024 में एक दिन के गैप के बाद आज पहला क्वालिफायर खेला जाएगा। इसके लिए अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है। केकेआर और एसआएच में से जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे फाइनल में चली जाएगी। इस बीच कुछ खिलाड़ी आईपीएल बीच में छोड़कर चले गए हैं, इसलिए इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि आज प्लेइंग इलेवन में बदलाव दिख सकता है, लेकिन केवल एक ही टीम में। चलिए जरा समझते हैं कि ऐसा क्यों है। 

इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी आईपीएल छोड़कर चले गए हैं वापस 

पाकिस्तान के खिलाड़ी सीरीज के लिए इंग्लैंड के करीब 8 खिलाड़ी वापस अपने देश लौट गए हैं। इससे एसआरएच यानी सनराइजर्स हैदराबाद को तो ज्यादा असर नहीं पड़ेगा, लेकिन केकेआर की ताकत पर असर होगा। इंग्लैंड जाने वाले खिलाड़ियों में फिल साल्ट का भी नाम शामिल है, जो केकेआर के लिए अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं। लेकिन अब वे न तो क्वालिफायर 1 खेल पाएंगे और ना ही आगे आने वाले मैच। ऐसे में संभावना है कि केकेआर की टीम गुरबाज पर दांव लगा सकती है। रहमानुल्लाह गुरबाज ने इस साल अपनी टीम के लिए एक भी आईपीएल का मैच नहीं खेला है। लेकिन अब टीम को उनके पास जाना होगा। 

सुनील नारायण और रहमानुल्लाह गुरबाज की बन सकती है जोड़ी 

आईपीएल के इस सीजन में सुनील नारायण और रहमानुल्लाह गुरबाज के रूप में केकेआर के पास एक विस्फोटक सलामी जोड़ी थी, लेकिन अब वो टूट गई है। कितने ही मैच तो केकेआर को इस जोड़ी ने ही जिता कर दे दिए थे। हालांकि बात अगर रहमानुल्लाह गुरबाज की करें तो वे भी बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है, इसलिए देखना होगा कि पहले ही मैच में और इतने अहम मुकाबले में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। हालांकि बाकी टीम में कोई भी बदलाव की संभावना नजर नहीं आती है। वहीं टीम के लिए अच्छी बात ये है कि नितीश राणा एक ​बार फिर से फिट हो गए हैं और हो सकता है कि आज का मैच खेलते हुए दिखाई दें। लेकिन सवाल यही है कि वे पहली प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे या फिर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में दिखाई देंगे। वे एक मैच खेल चुके हैं, जिसमें 23 बॉल पर 33 रन बनाने में कामयाब रहे थे। 

एसआरएच में किसी बदलाव की संभावना कम 

बात अगर सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो इंग्लैंड के खिलाड़ियों के जाने से इस टीम पर कोई भी असर नहीं होगा। क्योंकि इस टीम में वहां के खिलाड़ी हैं ही नहीं। इसलिए टीम पूरी तरह से तैयार है और संभावना इसी बात की है कि पिछले मैच वाली प्लेइंग इलेवन ही इस मैच में भी नजर आएगी। यानी टीम को एक बार फिर से अभिषेक शर्मा के साथ ट्रेविस हेड से विस्फोटक शुरुआत की उम्मीद होगी। 

केकेआर की संभावित प्लेइंग इलेवन: सुनील नरेन, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती

एसआरएच की संभावित प्लेइंग इलेवन: ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश कुमार रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, विजयकांत व्यासकांत, टी नटराजन। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 एलिमिनेटर में RCB के फाफ डुप्लेसी बना सकते हैं बड़ा कीर्तिमान, ये इन खिलाड़ियों को पीछे छोड़ने का मौका

MS Dhoni को क्या हुआ, इलाज के लिए जाएंगे लंदन! IPL 2024 से बाहर होते ही सामने आई ये बड़ी खबर

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top