बड़ी खबर

KKR और SRH के बीच होगी फाइनल में जाने की जंग! जानिए कहां और कितने बजे से देख सकेंगे Live मुकाबला

Pat cummins And Shreya Iyer- India TV Hindi

Image Source : PTI
Pat cummins And Shreya Iyer

KKR vs SRH Qualifier-1: IPL 2024 में क्वालीफायर-1 कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। जो भी टीम ये मैच जीतेगी वह फाइनल का टिकट पक्का कर लेगी। वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा। हारने वाली टीम क्वालीफायर-2 में जीत हासिल करके फाइनल में पहुंच सकती है। केकेआर की टीम आईपीएल 2024 के प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रही थी। वहीं हैदराबाद की टीम दूसरे नंबर पर थी। आइए जानते हैं, आप क्वालीफायर-1 मुकाबला लाइव कैसे देख सकते हैं। 

इस चैनल पर देख सकते हैं लाइव मुकाबला

क्वालीफायर-1 मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 21 मई को खेला जाएगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगी। वहीं मैच का टॉस आधे घंटे पहले 7.00 बजे होगा। फैंस इस मैच के लिए बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं। क्वालीफायर-1 मैच का प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी चैनलों पर देख सकते हैं। की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema ऐप पर उपलब्ध होगी।

केकेआर ने दो बार जीता है खिताब

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन किया। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब केकेआर की टीम ने प्वाइंट्स टेबल के टॉप पर फिनिश किया हो। मौजूदा सीजन में केकेआर की टीम ने 14 मैचों में से 9 में जीत हासिल की है। जबकि केकेआर को सिर्फ तीन मैचों ही हार झेलनी पड़ी। केकेआर की टीम ने साल 2012 और साल 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में खिताब जीता था। 

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी पैट कमिंस ने संभाली। टीम के लिए अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी और ट्रेविस हेड ने कमाल का प्रदर्शन किया। हैदराबाद ने मौजूदा सीजन में 14 में से 8 मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में दूसरा स्थान पक्का किया है। SRH ने IPL 2016 की ट्रॉफी डेविड वॉर्नर की कमान में जीती थी। 

आईपीएल 2024 प्लेऑफ का शेड्यूल

कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद – 21 मई 2024

राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु – 22 मई 2024

क्वालीफायर 2 -24 मई 2024

फाइनल – 26 मई 2024

यह भी पढ़ें

प्लेऑफ से बाहर होने के बाद भी मुंबई ने बनाए 3 महारिकॉर्ड, ऐसा करने वाली दुनिया की पहली टीम

T20 वर्ल्ड कप के लिए इस टीम से जुड़ा दिग्गज खिलाड़ी, वेस्टइंडीज को जिता चुका खिताब

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top