राजनीति

Karnataka: कांग्रेस नेता का बयान, सिद्धारमैया हमारे राम, अयोध्या में ‘भाजपा के राम’ की पूजा क्यों करें

Siddaramaiah

ANI

अंजनेय चित्रदुर्ग में पत्रकारों से बात कर रहे थे जब उनसे पूछा गया कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए सिद्धारमैया को आमंत्रित क्यों नहीं किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया स्वयं राम हैं।

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता होलालकेरे अंजनेय ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की तुलना भगवान राम से करते हुए पूछा है कि किसी को अयोध्या के राम मंदिर में जाकर “भाजपा के राम” की पूजा क्यों करनी चाहिए। अंजनेय चित्रदुर्ग में पत्रकारों से बात कर रहे थे जब उनसे पूछा गया कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए सिद्धारमैया को आमंत्रित क्यों नहीं किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया स्वयं राम हैं। फिर (अयोध्या) मंदिर में जाकर उस राम की पूजा क्यों करें? वो हैं बीजेपी के राम। बीजेपी प्रचार के लिए ऐसा करती है। उन्हें ऐसा करने दीजिए। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमारे राम हमारे दिल के अंदर हैं। मेरा नाम अंजनेय है, आप जानते हैं उन्होंने क्या किया? अंजनेय हिंदू देवता भगवान हनुमान का दूसरा नाम है, जो महाकाव्य रामायण में भगवान राम के समर्पित साथी हैं। 30 दिसंबर को सिद्धारमैया ने कहा था कि उन्हें अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक के लिए निमंत्रण नहीं मिला। सिद्धारमैया के हवाले से कहा, “आज तक, मुझे निमंत्रण नहीं मिला है। अगर निमंत्रण आता है, तो मैं इस पर गौर करूंगा।” इस बीच, कांग्रेस नेता और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी 22 जनवरी को राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होंगी। 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि राम मंदिर अच्छी खबर है और वे मंदिर के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि हम अयोध्या राम मंदिर मुद्दे के खिलाफ नहीं हैं, हम मंदिर बनाने के भी खिलाफ नहीं हैं.’ हम राम मंदिर के पक्ष में हैं। कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) समेत कई विपक्षी दलों ने इसे राजनीतिक कार्यक्रम बनाने के लिए बीजेपी की आलोचना की. सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उन्हें उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह शामिल नहीं होंगे। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top